Friday , August 18 2017
Home / Delhi News / कांग्रेस का नेतृत्व करने के लिए गांधी परिवार ही सबसे बेहतर- कमलनाथ

कांग्रेस का नेतृत्व करने के लिए गांधी परिवार ही सबसे बेहतर- कमलनाथ

पांच में से चार राज्यों में विधानसभा चुनाव में हुई कांग्रेस की हार के बाद पार्टी में से ही आवाजें उठने लगी थीं कि इस हार के लिए केंद्रीय नेतृत्व जिम्मेदार है। इसके बाद एक बार फिर प्रियंका गांधी को पार्टी में शामिल करने की मांग उठने लगी है। लेकिन कांग्रेस नेता कमलनाथ का कहना है कि पार्टी में किसी तरह के बदलाव की जरूरत उन्हें नजर नहीं आती।

एक तरफ जहां कांग्रेस नेता मणि शंकर अय्यर ने पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी की आलोचना की है वहीं दूसरी तरफ दिग्विजय सिंह का कहना है कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पार्टी में फिर से जान फूंकने के लिए एक सर्जन की भूमिका निभानी पड़ेगी। उन्होंने कहा, ‘ये सर्जन को तय करना है कि वो किस तरह की सर्जरी करना चाहती हैं।

हालांकि पार्टी के दिग्गज नेता कमलनाथ ने कहा कि इस हार के लिए सोनिया गांधी को जिम्मेदार ठहराना गलत नहीं है। हमारे सहयोगी चैनल इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में कमलनाथ ने कहा, ‘हार के लिए पार्टी में सभी लोग बराबर जिम्मेदार हैं।

सोनिया गांधी के बारे में पूछे जाने पर कमलनाथ ने कहा कि उन्हें पार्टी का अध्यक्ष बने रहना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘सोनिया गांधी को पार्टी अध्यक्ष बने रहना चाहिए। मुझे नहीं लगता कि नेतृत्व में किसी तरह के बदलाव की जरूरत है। कांग्रेस का नेतृत्व करने के लिए गांधी परिवार ही सबसे बेहतर है क्योंकि उन्हें लोकतांत्रिक तरीके से चुना गया है।

TOPPOPULARRECENT