Tuesday , August 22 2017
Home / India / कांग्रेस को अभी भी चुकाना पड़ रहा है आपातकाल की कीमत

कांग्रेस को अभी भी चुकाना पड़ रहा है आपातकाल की कीमत

दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि 25 जून 1975 को आपातकाल लगाकर कांग्रेस ने ऐतिहासिक भूल की थी और पार्टी के सिकुड़ते आधार की सबसे बड़ी वजह यही थी।

आपातकाल के दौरान जेल में बंद रहे कैदियों के प्रति सम्मान प्रकट करने के बाद राजनाथ ने कहा, ‘कांग्रेस ने 25 जून 1975 को आपातकाल लगाकर एक ऐतिहासिक भूल की है। अब पार्टी सिकुड़ती जा रही है और इसका आधार दरकता जा रहा है। इसके अन्य कारण भी हैं, लेकिन आपातकाल इसकी सबसे बड़ी वजह है और पार्टी अब भी इसकी कीमत चुका रही है।

राजनाथ ने कहा कि कभी कई राज्यों में कांग्रेस की सरकारें थी लेकिन अब मैदानी इलाकों से इसका सफाया हो चुका है और यह बस कुछ पर्वतीय राज्यों में सिमटकर रह गई है। कांग्रेस पर महात्मा गांधी के नाम को दोहराने तक सीमित हो जाने को लेकर हमला बोलते हुए राजनाथ ने दावा किया कि गांधी के सपनों को भाजपा पूरा कर रही है।

गृह मंत्री ने कहा, कांग्रेस गांधीजी के नाम को दोहराती रहती थी और उनके पथ का पालन करने का दावा करती थी। यदि कांग्रेस और भाजपा के काम की तुलना की जाए तो कोई यही निष्कर्ष निकालेगा कि कांग्रेस ने तो बस गांधीजी का नाम लिया है जबकि भाजपा उनके आदर्शों को पूरा कर रही है।

TOPPOPULARRECENT