Sunday , July 23 2017
Home / Delhi / Mumbai / कांग्रेस नेता अमरीश गौतम भाजपा में शामिल

कांग्रेस नेता अमरीश गौतम भाजपा में शामिल

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमरीश सिंह गौतम अपने बेटे अविनाश गौतम और बड़ी संख्या में समर्थकों सहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। भाजपा के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में गौतम ने आज पार्टी उपाध्यक्ष विनय सखसतरबधे और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता बजीनदर गुप्ता की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता पाने की घोषणा।

तीन बार के विधायक श्री गौतम ने कहा कि लंबे समय से वह कांग्रेस में घुटन महसूस कर रहे थे और उचित समय पर भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है। पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के करीबी और कांग्रेस अनुसूचित जाति से संबंध रखने वाले प्रमुख नेता गौतम ने कहा कि वह भाजपा में बिना शर्त शामिल हुए हैं।

वह 1998 से 2008 तक पटपड़गंज और 2008 से 2013 तक कविंडली से विधायक रहे। गौतम 2008 से 2013 तक विधानसभा में डिप्टी स्पीकर भी रहे। दिल्ली के तीनों निगमों के 23 अप्रैल को होने वाले चुनाव से पहले श्री गौतम के भाजपा में शामिल होने से कांग्रेस को धक्का लग सकता है। निगमों में टिकट बंटवारे को लेकर पार्टी नेताओं में काफी नाराजगी पाई जा रही है। भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘सबका साथ सबका विकास’ पर विश्वास जताते हुए गौतम ने कहा कि कांग्रेस में मुझे और मेरे क्षेत्र को अनदेखा किया गया। मुझे सलाह के बिना मेरे क्षेत्र के वार्डों में निगम चुनाव के लिए टिकट बांटे गए। उन्होंने भाजपा की नीतियों में विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि वह नि: स्वार्थ रूप से पार्टी को अपने क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगे। स्पष्ट आर है कि कुछ दिन पहले बवाना आम आदमी पार्टी लेजिसलेटर वेद प्रकाश ने भी पार्टी छोड़कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी।

TOPPOPULARRECENT