Saturday , October 21 2017
Home / Entertainment / कांग्रेस ने की मांग : मोहम्मद रफ़ी को भारत रत्न मिले

कांग्रेस ने की मांग : मोहम्मद रफ़ी को भारत रत्न मिले

Mohammad-Rafi-Songs-Lyrics-List-M

मुंबई : मुंबई कांग्रेस ने जुमेरात को मांग की कि हरदिल अज़ीज़ रफ़ी साब के नाम से मशहूर बॉलीवुड प्लेबैक गायक मोहम्मद रफ़ी को भारत रत्न का ख़िताब दिया जाए.
संजय निरुपम की सदारत में शहर की यूनिट ने नायब-सदर जयप्रकाश सिंह और माइनॉरिटीज सेल के सदर निजामुद्दीन राइन के साथ मिलकर रफ़ी साब की 91वीं सालगिरह पर उनकी जुहू तारा रोड क़ब्रिस्तान उनकी कब्र पर गए.
“रफ़ी साहब ने कई जनरेशन के आशिक़ान-ए-मौसिक़ी को हौसला दिया है और वो हिन्दुस्तानियों के दिल-अज़ीज़ थे जिनकी जादुई आवाज़ आज भी दीवाना करती है. उनके इंतिक़ाल के 35 साल गुज़र जाने के बाद भी, लोग उन्हें भूले नहीं है” निरुपम ने कहा
अज़ीम गायक की याद में उन्होंने कहा कि हुकूमत को चाहिए कि मुल्क का सबसे अज़ीम सिविलियन अवार्ड, भारत रत्न उन्हें ख़िताब करे.
इसके पहले भी रफ़ी के ढेरो फैन उनके लिए भारत रत्न की मांग कर चुके हैं
1941 में अपनी गायकी का सफ़र शुरू करने वाले मोहम्मद रफ़ी ने जब एक बार कामयाबी की शुरुवात की तो फिर पीछे मुडके कभी नहीं देखा. 55 साल की उम्र में उनकी अचानक दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी.
रफ़ी साहब ने लगभग हर क़िस्म के गाने बखूबी गाये हैं, ग़ज़ल, रैप, डिस्को, ग़मगीन नग़मे, वगैरा. उन्होंने कई ज़बानों में गाने गाये थे जिनमें उनके दो अंग्रेजी एल्बम भी शामिल थे, जिनमें एक ज़बरदस्त सुपर हिट था.

TOPPOPULARRECENT