Saturday , August 19 2017
Home / India / कांग्रेस ने मोदी की लाहौर यात्रा को कहा बद क़िस्मती , भाजपा का पलटवार

कांग्रेस ने मोदी की लाहौर यात्रा को कहा बद क़िस्मती , भाजपा का पलटवार

नई दिल्ली :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पाकिस्तान यात्रा पहले से ही एक उद्योगपति की पहल पर तय होने के कांग्रेस के दावे पर भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश में ऐसा विपक्ष है जो हर सकारात्मक प्रयास में नकारात्मक ही देखता है।

देश को एक खुशनुमा हैरत में डालने वाले, मोदी के इस दौरे का स्वागत करते हुए भाजपा ने कहा कि मोदी ने एक साहसपूर्ण कदम उठाया है जो एक मजबूत नेता ही कर सकता है।

पार्टी के सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा कांग्रेस के ऐसे आरोप पूरी तरह गलत और माहौल बिगाड़ने वाले हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि देश में आज एक ऐसा विपक्ष है। लोगों को मोदी से उम्मीद है और उन्होंने बहुत कम समय में बाहरी दुनिया के साथ भारत के संबंधों में उल्लेखनीय बदलाव किया है।

शर्मा ने कहा कि मोदी ने लाहौर जाने का फैसला पाकिस्तानी समकक्ष द्वारा उन्हें निमंत्रण देने के बाद किया जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।

इसे अलग तरह की पहल बताते हुए शर्मा ने कहा कि मोदी ऐसे कदम उठा रहे हैं । उन्होंने दक्षेस सरकार के प्रमुखों को आमंत्रित करने और हाल में पेरिस में नवाज शरीफ के साथ उनकी मुलाकात के फैसले का हवाला भी दिया।

उन्होंने कहा कि भाजपा दिग्गज और तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने बस से लाहौर की यात्रा कर ऐसा ही कदम उठाया था।

उन्होंने कहा कि मोदी का नजरिया है कि दक्षेस देशों के बीच भी यूरोपीय संघ और आसियान देशों की तरह ही सरल और अनौपचारिक रिश्ते होने चाहिए। उन्होंने कहा कि यह पारंपरिक कूटनीति से अलग है।

शर्मा ने पेरिस जलवायु बैठक में मोदी द्वारा अपनी बात पर जोर देने के लिए सौर उर्जा संपन्न देशों का एक गठबंधन बनाने की पहल का जिक्र भी किया।

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने मोदी की पाक यात्रा की आलोचना करते हुए कहा है कि मोदी और शरीफ के बीच मुलाकात एक उद्योगपति ने पहले से ही तय कर रखी थी।

TOPPOPULARRECENT