Monday , October 23 2017
Home / India / कांग्रेस मग़रिबी बंगाल में हुकूमत की ताईद से दस्तबरदार

कांग्रेस मग़रिबी बंगाल में हुकूमत की ताईद से दस्तबरदार

कोलकता, २३ सितंबर (पी टी आई) तृणमूल कांग्रेस के मर्कज़ में यू पी ए हुकूमत की ताईद ( समर्थन) से दसतबरदारी ( हट जाने) के जवाब में कांग्रेस के भी 6 वुज़रा ( मंत्रीयो) ने ममता बनर्जी वज़ारत से आज दसतबरदारी इख़तियार कर ली।

कोलकता, २३ सितंबर (पी टी आई) तृणमूल कांग्रेस के मर्कज़ में यू पी ए हुकूमत की ताईद ( समर्थन) से दसतबरदारी ( हट जाने) के जवाब में कांग्रेस के भी 6 वुज़रा ( मंत्रीयो) ने ममता बनर्जी वज़ारत से आज दसतबरदारी इख़तियार कर ली।

आज इन वुज़रा ने चीफ़ मिनिस्टर ममता बनर्जी को मकतूब अस्तीफ़ा ( त्याग पत्र) पेश कर दिया। पार्टी क़ाइदीन ( लीडर) बिशमोल ( जिसमें) मग़रिबी बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदर प्रदीप भट्टाचार्य गवर्नर एम के नारायण से राज भवन में मुलाक़ात करेंगे और रियास्ती हुकूमत की ताईद ( समर्थन) से दसतबरदारी के फ़ैसला से रस्मी तौर पर वाक़िफ़ करायेंगे ।

मुस्ताफ़ी होने वाले वज़ीर आबपाशी (सिंचाई मंत्री) मिनास भोनया ने बादअज़ां ज़राए इबलाग़ के नुमाइंदों ( पत्रकारों) को बताया कि उन्होंने अपना मकतूब अस्तीफ़ा ( त्याग पत्र) इस लिए पेश कर दिया क्योंकि तृणमूल कांग्रेस ने भी यू पी ए हुकूमत की ताईद से दसतबरदारी इख़तियार कर ली है और तृणमूल कांग्रेस के 6 वुज़रा ने हुकूमत से अलैहदगी इख़तियार कर ली है।

उन्होंने बताया कि मकतूब अस्तीफ़ा पेश करने का हमारा ये फ़ैसला हाईकमान और रियास्ती कांग्रेस की हिदायत पर मबनी( केंद्रित) था। भोनया ने कहा कि चीफ़ मिनिस्टर ने वज़ारत के दौरान उन की कारकर्दगी (Activities) पर इतमीनान का इज़हार किया था और उन्होंने कहाकि जब कभी ज़रूरत महसूस होगी वो उन से रब्त ( संबंध) क़ायम करेंगे।

मिनास भोनया मग़रिबी बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के एक अहम क़ाइद ( लीडर) और पार्टी के साबिक़ रियास्ती सदर हैं। उन्होंने बताया कि कांग्रेस को ये तवक़्क़ो ( उम्मीद) थी कि रियास्ती हुकूमत अवाम के मुफ़ाद ( फायदे) में काम करेगी। लेकिन हम ने ये महसूस किया कि हुकूमत अवामी मुफ़ाद ( फायदे) के मुग़ाइर ( विपरीत) काम कर रही है।

उन्होंने कहाकि हम हुकूमत के ख़िलाफ़ ऐलान जिहाद के लिए एक लम्हा भी ज़ाए ( बरबाद) नहीं करेंगे। उन्हों ने बताया कि बंगाल के अवाम की ये ख़ाहिश थी कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस मिल कर काम करें। उन्होंने इल्ज़ाम आइद किया ( लगाया) कि बाएं बाज़ू ( Left Party) महाज़ के 34 साला दौर-ए-इक्तदार ( शासनकाल ) में 17 हज़ार कांग्रेसी वर्कर्स अपनी जान गंवा बैठे।

भोनया ने कहा कि कांग्रेस रियासत के अवाम के लिए अहम रोल अदा करेगी। एक और मुस्ताफ़ी वज़ीर सबीना यासमीन ने कहा कि चीफ़ मिनिस्टर ( मुख्य मंत्री) ने हमारे साथ अच्छा बरताव किया।

TOPPOPULARRECENT