Thursday , October 19 2017
Home / Khaas Khabar / कांग्रेस ,शिकस्त के बाद नई हिक्मत-ए-अमली बनाने में मसरूफ़

कांग्रेस ,शिकस्त के बाद नई हिक्मत-ए-अमली बनाने में मसरूफ़

ज़िमनी इंतेख़ाबात में कांग्रेस की शिकस्त की वुजोहात का जायज़ा लेने का काम शुरू होचुका है । ए आई सी सी इंचार्ज आंधरा प्रदेश ग़ुलाम नबी आज़ाद अप्रैल के पहले हफ़्ता में हैदराबाद पहूंच रहे हैं । वो रियासती क़ाइदीन से मुलाक़ात करके

ज़िमनी इंतेख़ाबात में कांग्रेस की शिकस्त की वुजोहात का जायज़ा लेने का काम शुरू होचुका है । ए आई सी सी इंचार्ज आंधरा प्रदेश ग़ुलाम नबी आज़ाद अप्रैल के पहले हफ़्ता में हैदराबाद पहूंच रहे हैं । वो रियासती क़ाइदीन से मुलाक़ात करके हालिया ज़िमनी इंतेख़ाबात में पार्टी की नाकामी का जायज़ा लेंगे । ग़ुलाम नबी आज़ाद ने इस ख़सूस में चीफ मिनिस्टर इन किरण कुमार रेड्डी और सदर प्रदेश कांग्रेस बोतसा सत्य ना रायना से फ़ोन पर बात चीत की है ।

दिल्ली से वो आंधरा प्रदेश के क़ाइदीन से मुसलसल रब्त रखे हुए हैं । जगन मोहन रेड्डी के हामी अरकान को ना अहल क़रार दिए जाने के बाद आने वाले दिनों में 18 असेंबली हलक़ों और एक लोक सभा हलक़े के लिए ज़िमनी इंतेख़ाबात की तैयारीयों का भी जायज़ा लिया जाएगा । अगस्त के इख़तेताम तक मुनाक़िद होने वाले इस ज़िमनी इंतेख़ाबात के लिए हिक्मत-ए-अमली की जाय की ।

अगरचे कि ज़िमनी इंतेख़ाबात की तवारीख़ को अभी क़तईयत नहीं दी गई है लेकिन ग़ुलाम नबी आज़ाद ने कांग्रेस क़ाइदीन से मुशावरत शुरू करदी है । आंधरा में वाई एस आर कांग्रेस के सदर जगन मोहन रेड्डी के बढ़ते असरात और तेलंगाना मसला पर कांग्रेस को हमा रुख़ी हिक्मत अमलीयाँ बनाने की कोशिश करनी है । लेकिन रियासती कांग्रेस क़ाइदीन ने इस नाकामी के हवाले से चीफ मिनिस्टर पर अंगुश्त नुमाई की है ।

तेलंगाना से ताल्लुक़ रखने वाले कांग्रेस रुकन पार्ल्यमंट जी विवेक ने कहा कि तेलंगाना में पार्टी की नाकामी के लिए चीफ मिनिस्टर इन किरण कुमार रेड्डी ज़िम्मेदारी हैं । कल वज़ीर सेहत डी अल रवींद्र रेड्डी ने पार्टी सदर सोनिया गांधी को इस्तीफ़ा रवाना करते हुए इस शिकस्त के लिए अख़लाक़ी ज़िम्मेदारी क़बूल की ।

जबकि राज्य सभा के सुबकदोश होने वाले एम पी केशोराउ ने भी चीफ मिनिस्टर पर इल्ज़ाम आइद किया है कि कांग्रेस की नाकामी के लिए वही ज़िम्मेदारी हैं । तेलंगाना इलाक़ा में पोलीस का राज चल रहा है । ज़िमनी इंतेख़ाबात में पार्टी की नाकामी के लिए चीफ मिनिस्टर की नाक़िस कारकर्दगी की ज़िम्मेदार है ।

चीफ मिनिस्टर के इलावा सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भी अपनी ज़िम्मेदारी क़बूल करते हुएइस्तीफ़ा देने से मुताल्लिक़ सवाल पर उन्हों ने कहा कि उन्हें इस्तीफ़ा देने की ज़रूरत नहीं है लेकिन वो मर्कज़ी क़ियादत को तेलंगाना एहतिजाज की सहीह तस्वीर से वाक़िफ़ करवाएं । कांग्रेस के और एक लीडर एम पी पूनम प्रभाकर ने भी कहा कि चीफ मिनिस्टर को अपना मुहासिबा करना चाहीए ।

कांग्रेस चीफ विहिप जी वेंकट रमना रेड्डी ने कहा कि जिन अज़ला में पार्टी को नाकामी हुई वहां के वुज़रा को अपनी ज़िम्मेदारी क़बूल करनी चाहीए । मैं वरनगल में ज़िला कांग्रेस का सदर हूँ इस लिए मेरे ज़िला में पार्टी की शिकस्त के लिए अपनी ज़िम्मेदारी क़बूल करूंगा । ये कहना सहीह नहीं है कि चीफ मिनिस्टर और सदर प्रदेश कांग्रेस को इस्तीफ़ा देना चाहीए ।

डिप्टी चीफ मिनिस्टर डी दामोधर राज नरसिम्हा ने भी कहा कि चीफ मिनिस्टर को कांग्रेस की नाकामी का जायज़ा लेना ज़रूरी है ।कांग्रेस के रुकन पार्लीमैंट जी वीवीक ने कहा कि ज़िमनी इंतेख़ाबात के दौरान इलाक़ा तेलंगाना में

कांग्रेस पार्टी को जो तौहीन आमेज़ शिकस्त हुई है इस की असल वजह चीफ़ मिनिस्टर एन किरण कुमार रेड्डी की कारकर्दगी का अंदाज़ है। मीडीया के नुमाइंदों से बातचीत करते हुए मिस्टर वीवीक ने मुतालिबा किया कि किरण कुमार रेड्डी को इस इलाक़ा में हुई शिकस्त की अख़लाक़ी ज़िम्मेदारी क़बूल करनी होगी।

TOPPOPULARRECENT