Saturday , October 21 2017
Home / Hyderabad News / कांग्रेस हाईकमान के पास तशकील तेलंगाना के अमल का आग़ाज़: एम ए ख़ान का इद्दिआ

कांग्रेस हाईकमान के पास तशकील तेलंगाना के अमल का आग़ाज़: एम ए ख़ान का इद्दिआ

हैदराबाद /20 जुलाई (सियासत न्यूज़) कांग्रेस के रुकन राज्य सभा एम ए ख़ान ने कहा कि बहुत जल्द अलहदा तेलंगाना रियासत की तशकील का ऐलान हो जाएगा। दिल्ली में कांग्रेस कोर कमेटी के अरकान से मुलाक़ात के बाद हैदराबाद पहुंच कर उन्होंने सियासत न्

हैदराबाद /20 जुलाई (सियासत न्यूज़) कांग्रेस के रुकन राज्य सभा एम ए ख़ान ने कहा कि बहुत जल्द अलहदा तेलंगाना रियासत की तशकील का ऐलान हो जाएगा। दिल्ली में कांग्रेस कोर कमेटी के अरकान से मुलाक़ात के बाद हैदराबाद पहुंच कर उन्होंने सियासत न्यूज़ से बातचीत करते हुए कहा कि अलहदा तेलंगाना रियासत तशकील देने का फ़ैसला कांग्रेस पार्टी ने तक़रीबन करलिया है और 9 दिसंबर 2009 के वाअदे पर अटल है।

कांग्रेस कोर कमेटी ने चीफ़ मिनिस्टर, डिप्टी चीफ़ मिनिस्टर और सदर प्रदेश कांग्रेस से रिपोर्ट तलब करने के बाद अलहदा तेलंगाना रियासत का फ़ैसला करचुकी है। जारीया माह के आख़िर में मुनाक़िद शुदणी कांग्रेस वर्किंग कमेटी के इजलास में उसको क़तईयत दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि मर्कज़ी वुज़रा का ग्रुप तैय्यार किया जाएगा, ताकि काबीना में मंज़ूरी दी जा सके और बादअज़ां सदर जम्हूरीया हिंद से रुजू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि असैंबली में क़रारदाद भी पेश की जाएगी, ताकि अलहदा रियासत की तशकील के माम‌ले में तमाम दस्तूरी अमल को पूरा किया जा सके।

उन्होंने दिल्ली में पार्टी के कई सीनीयर क़ाइदीन से मुलाक़ात की, बेशतर क़ाइदीन ने अलहदा रियासत की तशकील के माम‌ले में मुसबत इशारे दिए हैं। उन्होंने कहा कि रियासत की तक़सीम के बाद पानी की तक़सीम, सदर मुक़ाम, बर्क़ी, मालिया और दीगर उमूर के बारे में कांग्रेस कोर कमेटी संजीदगी से ग़ौर करने के अलावा माहिरीन से मुशावरत भी कर रही है।

उन्होंने कहा कि तेलंगाना के अवाम तवील अर्से से अलहदा रियासत के लिए तहरीक चला रहे हैं, सैकड़ों तलबा और नौजवानों ने अपनी ज़िंदगीयां क़ुर्बान की हैं। उन्होंने तेलंगाना के अवाम और सियासी क़ाइदीन से अपील की कि वो सब्र-ओ-तहम्मुल से काम लें, इश्तिआल अंगेज़ बयानात से गुरेज़ करें, हालात को पुरअमन रखने में तआवुन करें और कांग्रेस सदर सोनीया गांधी का जो भी फ़ैसला हो, रियासत के दोनों इलाक़ों के कांग्रेस क़ाइदीन उसे क़बूल करें।

TOPPOPULARRECENT