Tuesday , May 30 2017
Home / Delhi News / कांग्रेस RBI के सभी केंद्रों का करेगी घेराव, संसदीय समिति को आज सफाई देंगे उर्जित पटेल

कांग्रेस RBI के सभी केंद्रों का करेगी घेराव, संसदीय समिति को आज सफाई देंगे उर्जित पटेल

नई दिल्ली: नोटबंदी और अर्थव्यवस्था पर उसके प्रभाव के बारे में रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल आज संसदीय समिति को अपनी सफाई देंगे. वह यह भी बताएंगे कि नगदी की समस्या से निपटने के लिए क्या कुछ किया गया. इसके अलावा वित्त मंत्रालय के प्रतिनिधि, वित्तीय सेवा एवं राजस्व के अधिकारी वित्तीय मामलों की स्थायी समिति के प्रमुख और कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली को भी जानकारी देंगे.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अमर उजाला के अनुसार, बैठक में इंडियन बैंक्स एसोसिएशन, एसबीआई, पीएनबी और ओबीसी भी मौजूद रहेंगे. बैठक में 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों को बंद करने के बाद अर्थव्यवस्था पर प्रभाव की चर्चा होगी. उर्जित पटेल 20 जनवरी को इन्हीं मुद्दों पर लोक लेखा समिति के सामने अपनी सफाई देंगे.

पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि नोटबंदी के खिलाफ कांग्रेस दूसरे चरण के विरोध कार्यक्रम के तहत आज रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया का घेराव करेगी. आरबीआई की साख पर धब्बा लगा है इसी के विरोध में 18 जनवरी को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के देश भर में 33 कार्यालयों का घेराव किया जाएगा. कांग्रेस कार्यकर्ता और आम जन करीब तीन घंटे तक दिल्ली समेत विभिन्न राज्यों की राजधानियों में आरबीआई केंद्रों का घेराव कर नारेबाजी करेंगे. इसके लिए पार्टी के बड़े नेताओं को विभिन्न राज्यों में भेजा गया है.
उनहोंने कहा कि केंद्र सरकार आरबीआई की स्वायत्तता से समझौता कर रही है.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT