Tuesday , September 26 2017
Home / Khaas Khabar / काटजू ने सुप्रीम कोर्ट से बिना शर्त मांगी माफी, कोर्ट ने अवमानना कार्यवाई को किया बंद

काटजू ने सुप्रीम कोर्ट से बिना शर्त मांगी माफी, कोर्ट ने अवमानना कार्यवाई को किया बंद

नई दिल्ली: अपने ब्लॉग में अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए पूर्व चीफ जस्टिस मार्कण्डेय काटजू ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट से बिना शर्त माफी मांग ली। कोर्ट ने उनकी क्षमा याचना स्वीकार करते हुए उनके खिलाफ अवमानना कार्यवाई को बंद कर दिया।

कोर्ट ने कहा कि क्षमा याचना की पुष्टि कर ली गई है और इसे देखते हुए हम इस अवमानना कार्यवाही को बंद करते हैं। वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव धवन जस्टिस काटजू की ओर से उनका क्षमा याचना करने संबंधी जवाब पढ़ा। इसके पहले काटजू को व्यक्तिगत रुप से पेश होने से छूट दे दी गई थी।

गौरतलब है कि जस्टिस काटजू ने अपने ब्लॉग में सौम्या मर्डर केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाया था। काटजू ने अपने ब्‍लॉग में सौम्‍या मर्डर केस में कोर्ट के फैसले की निंदा की थी। काटजू ने अपने ब्लॉग में अपना पक्ष रखते हुए लिखा था कि इस फैसले के कारण हत्या के आरोपी फांसी की सजा से बच गए हैं। उसके बाद कोर्ट ने काटजू को समन भेज कर कोर्ट के में हाजिर होने को कहा था और उनको अपने आरोपों को साबित करने को कहा था।

इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने 12 नवंबर 2016 को काटजू को सौम्‍या रेप और मर्डर केस में बुलाकर बहस करने को कहा था। लेकिन बहस के दौरान काटजू कोर्ट में उत्तेजित हो गए थे जिसके बाद बेंच ने सिक्यॉरिटी बुला लिया था। तब बहस इतनी बढ़ गई थी कि बेंच ने सुरक्षा गार्ड से कहा था कि वह काटजू को उठाकर कोर्ट से बाहर ले जाएं। इसके बाद 9 दिसंबर को काटजू ने कोर्ट से बिना किसी शर्त के माफी मांगने की बात कही थी और अपने खिलाफ चल रहे अवमानना के मामले को बंद करने की गुहार लगाई थी।

TOPPOPULARRECENT