Tuesday , October 17 2017
Home / Uttar Pradesh / कानपुर में इमारत गिरी, दर्जनों मजदूरों की मौत

कानपुर में इमारत गिरी, दर्जनों मजदूरों की मौत

कानपुर: कानपुर के जाजमऊ में निर्माणाधीन इमारत गिरने से दर्जनों मजदूरों की मौत हो गई, काफी लोग घायल हो गए. 50 से ज्यादा मजदूर अभी भी दबे हुए हैं. घायलों को हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रशासन ने अभी तक 5 लोगों के मरने की पुष्टि की है, जबकी प्रत्यक्षदर्शी मरने वालों की संख्या 20 बता रहे हैं. घायलों की गंभीर स्थिति को देखते हुए मृतकों की संख्या बढ़ने के इमकान हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रदेश 18 के अनुसार, एसएसपी आकाश कुलहरि ने कहा कि बिल्डिंग में निर्माण कार्य चल रहा था, इसी दौरान दुर्घटना हुई है. राहत कार्य के लिए सेना की की दो कंपनियों को लगाया गया ही. उन्होंने पूरे इलाके को सील करना शुरू कर दिया है. डीएम कानपुर ने 5 मजदूरों के मरने की पुष्टि की है.
स्थानीय लोगों ने बताया कि सपा नेता मेहताब आलम की टेनरी का निर्माण हो रहा था. इसी दौरान अचानक धमाके साथ बिल्डिंग गिर गई. इस कारण आसपास के मकान भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए. जिस समय यह इमारत गिरी करीब 100 से ज्यादा मजदूर बिल्डिंग में काम कर रहे थे.

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन के तमाम आला अफसर मौके पर पहुंच गए हैं. राहत कार्य शुरू हो गया है. आठ जेसीबी मशीनें लगाई गई हैं. चार गैस कटर्स से राहत कार्य चलाया जा रहा है. घायलों को निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. कानपुर के जिलाधिकारी ने अस्पतालों को एलर्ट कर दिया गया है. वहीं स्थानीय लोग भी अपने स्तर से राहत कार्य चला रहे हैं.

TOPPOPULARRECENT