Friday , July 21 2017
Home / Uttar Pradesh / कानपुर में कोल्ड स्टोरेज की इमारत ढहने से कई मजदूरों के दबे होने की आशंका

कानपुर में कोल्ड स्टोरेज की इमारत ढहने से कई मजदूरों के दबे होने की आशंका

कानपुर: उत्तर प्रदेश में कानपुर के शिवराजपुर क्षेत्र में एक कोल्ड स्टोरेज आज तेज धमाके के साथ ढह गई, इमारत के ढहने से उसके नीचे तीस मजदूरों के साथ साथ कोल्ड स्टोरेज मालिक व उसके पुत्र के दबे होने की खबर है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कुछ किसान भी अपने उत्पाद कोल्ड स्टोरज में रखने आये थे, वे भी अन्दर दबे हुए हैं। बताया जा रहा है कि कोल्ड स्टोरेज में लगातार आलू भराई का काम चल रहा है। इसी दौरान, अचानक तेज धमाके के साथ इमारत ढह गई। इमारत के अन्दर से अमोनिया गैस का रिसाव शुरू होते ही भगदड़ मच गई। धमाका इतना तेज था कि पास से गुजरने वाली ट्रेन को भी रोकना पड़ा था। राहत कार्य जारी है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

वन इंडिया के अनुसार, कोल्ड स्टोरेज की ईमारत ढहने के बाद इलाकाई लोगों और स्थानीय पुलिस ने तुरंत बचाव काम शुरू कर दिया है। अब तक बारह मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। अंदेशा जताया जा रहा है कि चिलर प्लाण्ट में गैस पाईप फटने से विस्फोट के कारण यह घटना घटी है।
कानपूर के शिवराजपुर ब्लॉक के महिपालपुर गांव में बने इस कोल्ड स्टोरेज का नाम कटियार कोल्ड स्टोरज बताया गया है। विस्फोट की आवाज़ इतनी तेज थी कि पास के रेलवे ट्रैक से गुजरने वाली ट्रेन के चालाक ने ब्रेक लगाया और फिर तमाम यात्री ट्रेन में बम फटने की आशंका से डिब्बों से उतर कर इधर उधर भागने लगे। जिस से अफरा-तफरी मच गई।
जिला प्रशासन ने कानपुर नगर से मास्क मंगवाए हैं ताकि राहत कर्मियों को गेस से रहत मिल सके और बचाव कार्य में तेजी आए। कानपुर नगर के सभी सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कालेज को सचेत कर दिया गया।

TOPPOPULARRECENT