Saturday , April 29 2017
Home / Khaas Khabar / कानपुर रेल हादसा मामले में रूरा स्टेशन मास्टर समेत चार सस्पेंड

कानपुर रेल हादसा मामले में रूरा स्टेशन मास्टर समेत चार सस्पेंड

कानपुर: रूरा में 28 दिसंबर 2016 को हुये सियालदह अजमेर एक्सप्रेस 12987 ट्रेन हादसे में प्रारंभिक जांच में दोषी पाये गये स्टेशन मास्टर समेत चार लोग सस्पेंड कर दिये गये है।

रेलवे के नार्थ सेंट्रल रीजन के सीपीआरओ विजय कुमार ने एक बयान में बताया कि विभागीय जांच में पहली नजर में लापरवाही बरतने वाले चार रेल कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। इसमें रूरा स्टेशन के स्टेशन इंचार्ज आन डयूटी महेश कुमार वैश्य, ट्रैफिक इंस्पेक्टर धर्म सिंह मीना, सीनियर सेक्शन इंजीनियर एस के वर्मा और आर पी सिंह शामिल है।

कुमार ने बताया कि मामले की प्रारंभिक जांच के बाद एनसीआर के डीआरएम संजय कुमार के आदेश के बाद इन रेलवे कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है। प्रारंभिक जांच में यह अधिकारी लापरवाही के दोषी पाये गये थे।

उन्होंने बताया कि रूरा हादसे की जांच रेल संरक्षा आयुक्त उत्तर परिमंडल शैलेश कुमार पाठक कर रहे है और वह 30 और 31 दिसंबर को कानपुर और घटनास्थल आकर जांच तथा रेलवे कर्मचारियों के बयान लेकर जा चुके है । वैसे सीआरएस अभी एक बार रूरा मामले की जांच के लिये फिर कानपुर आ सकते है। सीआरएस पाठक अपनी जांच रिपोर्ट 30 दिन में नागरिक उड्डयन मंत्रालय और रेलवे मंत्रालय को सौपेंगे।

यह कार्रवाई उत्तर मध्य रेलवे के अधिकारियों द्वारा पहली नजर में लापरवाही के दोषी रेलवे कर्मचारियों के खिलाफ की गयी है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT