Wednesday , October 18 2017
Home / India / कालाधन देश की अर्थव्यवस्था को बचाता है- अखिलेश यादव

कालाधन देश की अर्थव्यवस्था को बचाता है- अखिलेश यादव

PC: Amar Ujala

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को काले धन और नोटबंदी पर विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा कि मंदी में दौर में कालाधन देश की इक्नोमिस्ट को बचाता है। उन्होंने ये भी कहा जो सरकारें जनता को दुख देती हैं, जनता उसे हटा देती हैं।

अखिलेश यादव ने कहा, ‘सरकार ने कहा कि हम निश्चित दिन में बैंकों और एटीएम में पैसा पहुंचा देंगे। मैं एक मुख्यमंत्री की हैसियत से ये आकंड़ा जानना चाहूं कि किस बैंक में कितने पैसे हैं और कितने लोगों तक पहुंचे हैं तो ये मेरे पास नहीं हैं। शायद उचित कैश बैंकों और एटीएम में पहुंचाने में छह महीने लगेंगे।

गौरतलब है उत्तर प्रदेश में चुनाव होने वाले हैं। नोटबंदी का असर ये है कि आम लोगों की जिंदगी में पड़ रहा है। ऐसे में विपक्ष ये मौका हाथ से नहीं जाने देना चाहती।नोटबंदी का मुद्दा बुधवार से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में भी उठने जा रहा है। अब तक बयानों से मोदी सरकार को निशाना बना रहे विपक्ष ने अब संसद में भी सरकार को घेरने की योजना बनाई है।

द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक सोमवार को कांग्रेस, जदयू और टीएमसी सहित विपक्षी दलों ने कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के दफ्तर में बैठक की।इसमें तय हुआ कि नोटबंदी को लेकर एक साथ सरकार को घेरा जाएगा। उधर, सरकार ने संकेत दे दिए हैं कि वह इस पर जरा भी नहीं झुकेगी। जहां विपक्ष आरोप लगा रहा है कि इस फैसले ने गरीबों की कमर तोड़ी है वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल कहा है कि गरीब इस फैसले के बाद चैन की नींद सो रहा है और अमीर नींद की गोली खोज रहे हैं।

 

TOPPOPULARRECENT