Thursday , September 21 2017
Home / Election 2017 / काला धन रखने वाले शीर्ष लोग नरेंद्र मोदी के दोस्त हैं: मुलायम

काला धन रखने वाले शीर्ष लोग नरेंद्र मोदी के दोस्त हैं: मुलायम

भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के ऊपर नोटबंदी के मुद्दे पर हमला बोलते हुए सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने बरेली में बुधवार को कहा कि भारत में काला धन रखने वाले शीर्ष लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के घनिष्ठ मित्र हैं।

आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र चल रही सपा की विकास यात्रा की बरेली में सभा के दौरान मुलायम सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले से सिर्फ आम जनता परेशान हुयी है।

“मैंने सोचा कि प्रधानमंत्री एक मध्यवर्गीय पृष्ठभूमि से हैं और गरीबों की कठिनाइयों को समझ सकते हैं। लेकिन इनके फैसले, जो उद्योगपति दोस्तों के फायदे के लिए किये गए हैं, वे गरीबों को नुक्सान पहुंचा रहे हैं और आत्महत्या पर मजबूर कर रहे हैं। ऐसा फैसला लेने से पहले उन्हें जनता को कम-से-कम छ महीने का समय देना चाहिए था। इस फैसले ने देश की अर्थव्यवस्था को लकवाग्रस्त कर दिया है, ” मुलायम सिंह ने कहा।

अपने तीस मिनट लम्बे भाषण ने मुलायम सिंह ने लगातार भाजपा और नरेंद्र मोदी के खिलाफ मौर्चा खोले रखा और कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता में झूठ बोलते हुए आये हैं और आगामी विधानसभा के चुनावों के लिए भी वो लगातार झूठ बोल रहे हैं। लेकिन यह ज़्यादा दिन नहीं चलने वाला, उत्तर प्रदेश में जनता इन झूठे प्रचारों का जवाब देगी।”

सभा में मुलायम के अलावा उनके भाई और सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने भी नोटबंदी के मुद्दे को आधार बना भाजपा पर निशाना साधा और कहा, “मज़दूर और कमज़ोर वर्ग मर रहा है लेकिन प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि देश बदल रहा है। केंद्र सरकार की नीतियां छोटे व्यापारियों, उत्पादकों, कारखाना मालिकों और मजदूरों के खिलाफ हैं। नोटबंदी के कारण कई उद्योग बंद पड़े हैं।”

सभा में मौजूद अन्य वक्ताओं ने भी नोटबंदी के खिलाफ अपनी बातें रखीं। आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में सभी राजनीतिक पार्टियों के लिए यह मुद्दा बहुत अहम रहने वाला है।

TOPPOPULARRECENT