Friday , March 24 2017
Home / India / कालिखो पुल का सुसाइड नोट हुआ सार्वजानिक, जजों पर लगाए घूसखोरी के आरोप

कालिखो पुल का सुसाइड नोट हुआ सार्वजानिक, जजों पर लगाए घूसखोरी के आरोप

गुवाहाटी: अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कालिखो पुल के सुसाइड नोट को कैंपेन फॉर ज्‍यूडिशियल अकाउंटेबिलिटी एंड रिफॉर्म्‍स ने सार्वजनिक किया तो इससे धीरे-धीरे कई राज सामने आ रहे हैं। पहले इस नोट ने कांग्रेस और बीजेपी के कुछ नेताओं की पोल खोली। 60 पन्‍नों के इस सुसाइड नोट में पुल ने कुछ जजों पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया है।

साल 2015 में पुल द्वारा नबाम तुकी की सरकार की बगावत के बाद वह मुख्यमंत्री बने लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने थोड़े महीनों बाद तत्कालीन सरकार की बर्खास्तगी को असंवैधानिक करार दिया। अपने सुसाइड नोट में पुल ने लिखा है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले को उनके पक्ष में करने के लिए कुछ लोग उनसे पैसे मांग रहे थे।

इस सुसाइड नोट में लिखा गया है कि ‘मुझसे और मेरे करीबियों से कई बार संपर्क किया गया कि अगर मैं 86 करोड़ रुपये देता हूं तो फैसला मेरे हक में दिया जाएगा. मैं एक आम आदमी हूं, मेरे पास न उस तरह पैसा है, न ही मैं ऐसा करना चाहता हूं.’
सूत्रों के मुताबिक एक जज ने 36 करोड़ लेकर गलत फैसला सुनाया था। गुवाहाटी हाईकोर्ट ने एक सीनियर मंत्री के खिलाफ की गई सुनवाई में एक जज को दोषी ठहराते हुए सीबीआई जांच के आदेश दिए थे।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT