Thursday , October 19 2017
Home / India / कालेधन और हर भारतीय के बैंक खाते में 15 लाख रुपए न आने के सवाल पर राज्यसभा में घिरी भाजपा

कालेधन और हर भारतीय के बैंक खाते में 15 लाख रुपए न आने के सवाल पर राज्यसभा में घिरी भाजपा

नई दिल्ली: विदेशों में कालाधन जमा करने वाले एचएसबीसी खाताधारकों के बारे में जानकारी देते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बताया की स्विट्ज़रलैंड और अन्य माध्यमों से जो जानकारी मिली थी उसमें से 628 मामलों की जांच पूरी की जा चुकी है और 409 खाताधारकों पर कार्रवाई की जा चुकी है इन खातों में से 8457 करोड़ रुपए का आंकलन किया गया है।

इन खाताधारकों पर मामले दर्ज किये गए हैं। ये जानकारी जेटली ने सांसद राम जेठमलानी के सवाल का जवाब देते हुए दी। जेठमलानी ने ये सवाल कांग्रेस नेता एमवी राजीव गौड़ा ने विदेश में जमा कालेधन को देश में लाने और हर भारतीय के बैंक खाते में 15 लाख रुपए नहीं पहुंचने का सवाल उठाया था। जेठमलानी ने सवाल किया कि यूनाइटेड नेशन्स आर्गेनाईजेशन ने भारत सरकार को कालेधन और भ्रष्टाचार से जुड़े 475 मिलियन डॉलर से संबंधित जिन भारतीयों के नामों की लिस्ट दी है उस पर सरकार ने क्या किया है। सरकार ने इन लोगों का ब्यौरा लिया कि नहीं ।
हालाँकि जेठमलानी के इस सवाल पर राज्यसभा में खूब हंगामा हुआ है। क्योंकि जेठमलानी द्वारा दिए गए जवाब से संतुष्ट नहीं थे और उन्होंने जेटली पर कुछ टिप्पणी कर दी जिससे वहां मौजूद बीजेपी सांसद और मंत्री गुस्से में आ गए और उन्होंने जेठमलानी को जेटली से माफ़ी मांगने को कहा। इस हंगामे के दौरान सभापति हामिद अंसारी ने हस्तक्षेप करते हुए मामले को संभाला और बीजेपी मंत्रियों को ढंग से बर्ताव करने को कहा। जेठमलानी ने भी सभापति को राज्यसभा में शान्ति बनाने के लिए हंगामा कर रहे नेताओ को वहां से बाहर निकालने को कहा।

TOPPOPULARRECENT