Tuesday , September 26 2017
Home / Sports / किंग्स इलेवन पंजाब के घरेलू मैदान होलकर स्टेडियम सील

किंग्स इलेवन पंजाब के घरेलू मैदान होलकर स्टेडियम सील

आईपीएल शुरू होने में अब एक सप्ताह से भी कम समय बचा है और इस बीच किंग्स इलेवन पंजाब के घरेलू मैदान होलकर स्टेडियम को संपत्ति कर जमा नहीं करने के कारण सील कर दिया गया है. जबकि यहां आठ अप्रैल को पंजाब और पुणे के बीच आईपीएल का पहला मैच खेला जाना है.

इंदौर नगर निगम(आईएमसी) ने 29 लाख रूपये से ज्यादा का संपत्ति कर और अन्य स्थानीय करों का भुगतान न करने के कारण मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एमपीसीए) के एक आला अधिकारी के दफ्तर और होलकर स्टेडियम के दो मुख्य द्वारों को सील कर दिया.

आईएमसी के उपायुक्त प्रताप सिंह सोलंकी ने बताया कि एमपीसीए पर वित्तीय वर्ष 2016-17 का 29 लाख नौ हजार 605 रुपए का संपत्ति कर और अन्य स्थानीय कर बकाया थे. बकाया करों का भुगतान नहीं किए जाने पर एमपीसीए के प्रशासनिक भवन में संगठन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी(सीईओ) का दफ्तर और होलकर स्टेडियम के दो मुख्य द्वारों को मध्यप्रदेश नगर पालिका अधिनियम 1956 के तहत सील कर दिया गया.

सोलंकी ने बताया कि नगर निगम क्षेत्र के हर करदाता को अपनी संपत्ति के मौजूदा मूल्य को लेकर घोषणापत्र देना जरूरी है. लेकिन एमपीसीए ने वित्तीय वर्ष 2016-17 के लिए इस बारे में घोषणापत्र जमा नहीं किया. सोलंकी ने बताया कि आईएमसी की टीम ने जांच के दौरान यह भी पाया कि होलकर स्टेडियम के एक लाख 61 हजार वर्ग फुट में फैले क्रिकेट मैदान को लेकर एमपीसीए की ओर से आईएमसी के खाते में संपत्ति कर जमा नहीं कराया जा रहा था.

किंग्स इलेवन पंजाब ने इंदौर के होलकर स्टेडियम को अपना घरेलू मैदान बनाया है. पंजाब की टीम इंदौर में 8,10 और 20 अप्रैल को तीन आईपीएल मैच खेलेगी. ये मैच क्रमश: राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स, रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु और मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले जाएंगे.

TOPPOPULARRECENT