Thursday , October 19 2017
Home / Khaas Khabar / किरण कुमार रेड्डी की नई पार्टी ‘जय समैक्यांध्र’

किरण कुमार रेड्डी की नई पार्टी ‘जय समैक्यांध्र’

आंध्र प्रदेश के साबिक वज़ीर ए आला एन. किरण कुमार रेड्डी की नई पार्टी 'जय समैक्यांध्र' होगी। गौरतलब है कि रियासत की तक्सीम की मुखालिफत करने वालों का नारा भी 'जय समैक्यांध्र' था।

आंध्र प्रदेश के साबिक वज़ीर ए आला एन. किरण कुमार रेड्डी की नई पार्टी ‘जय समैक्यांध्र’ होगी। गौरतलब है कि रियासत की तक्सीम की मुखालिफत करने वालों का नारा भी ‘जय समैक्यांध्र’ था।

पीर के रोज़ एक प्रेस कांफ्रेंस में रेड्डी ने दोहराया कि उनकी पार्टी तेलुगू ज़ुबान के लोगों के वकार के लिए जद्दो जहद करेगी।

रेड्डी ने गुजश्ता महीने रियासत की तक्सीम की मुखालिफत में वज़ीर ए आला का ओहदा छोड़ दिया था और कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। साथ ही नई पार्टी बनाने का ऐलान भी किये थें।

रियासती इलेक्शन कमीशन में नई पार्टी के बानी औरसदर के तौर पर चंद्रू श्रीहरि राव का नाम रजिस्टर्ड है। श्रीहरि राव से बातचीत के बाद किरण कुमार रेड्डी ने सदर का ओहदा संभाल लिया।

नई पार्टी का जनरल सेक्रेटरी जी. गंगाधर को बनाया गया है और पार्टी के पालिसी साज़ एल. राजागोपाल को बनाया गया है। राजागोपाल उन छह MPs में से एक हैं, जिन्हें पिछले महीने कांग्रेस से निकाल दिया गया था।

दिगर चार सस्पेंडेड MPs साईं प्रताप, सब्बम हरि, वी. अरुण कुमार और जी. हर्ष कुमार, जी. हर्ष कुमार और रियासत राज्य के दो साबिक वज़ीर एस. शैलजानाथ और पितानी सत्यनारायण पार्टी के नायब सदर होंगे।

रेड्डी ने कहा कि पार्टी की हिकमत अमली और प्रोग्रामों का ऐलान 12 मार्च को राजमंड्री में होने वाली पार्टी की पहली बैठक में की जाएगी।

उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी के टिकट पर लोकसभा और विधानसभा इलेक्शन के खाहिशमंद कई लीडरों के दरखास्त मौसूल हुए हैं।

तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) चीफ एन. चंद्रबाबू नायडू के इस ऐलान पर कि तेलुगू लोगों के फलाह व बहबूद के लिए मिलकर काम करें, किरण कुमार रेड्डी ने कहा कि नायडू अपनी नसीहत अपने पास ही रखें, क्योंकि रियासत की तक्सीम के लिए वही जिम्मेदार हैं।

TOPPOPULARRECENT