Sunday , July 23 2017
Home / Entertainment / किरोड़ीमल कॉलेज, जहां पढ़े थे अमिताभ उस कॉलेज के थियेटर रेनोवेशन के लिए 51 लाख देंगे

किरोड़ीमल कॉलेज, जहां पढ़े थे अमिताभ उस कॉलेज के थियेटर रेनोवेशन के लिए 51 लाख देंगे

दिल्ली : दिल्‍ली के किरोड़ीमल कॉलेज से कई बॉलीवुड हस्तियां पढ़ी हैं. इनमें अमिताभ बच्‍चन, सतीश कौशिक, कबीर खान आदि प्रमुख हैं. इन सभी ने यहां के थियेटर में खूब भाग लिया है. पर पिछले कुछ सालों के कॉलेज का थियेटर जर्जर हालत में है. सतीश कौशिक को जब इस बात का पता चला तो उन्‍होंने कॉलेज प्रिंसिपल के साथ मिलकर इसे ठीक कराने के लिए फंड जुटाने का फैसला लिया.

कौशिक ने अमित जी से बात की तो अमिताभ बच्‍चन ने आइडिया दिया कि इस कॉलेज से पढ़े स्‍टार एलुमनीज का एक वीडियो बनाया जाए, जिसमें वे लोगों से इसके रेनोवेशन के लिए फंड देने की अपील करें.

खबरों के मुताबिक, कौशिक की ये मुहिम अब रंग लाई है. अमिताभ बच्‍चन ने मुंबई में हुए एक इवेंट में कॉलेज को 51 लाख रुपए देने की घोषणा की है. इस मौके पर उन्‍होंने कहा, ‘मैंने 1959-62 के दौरान किरोड़ीमल कॉलेज में पढ़ाई की. मुझे अंग्रेजी पढ़ाने वाले प्रोफेसर ठाकुरदास ने थियेटर करने की प्रेरणा दी. उस समय मैंने जो सीखा वो आज भी मेरे साथ है. जिस थियेटर में मैंने इतना कुछ सीखा उसकी हालत के बारे में जानकर मैं दुखी हूं. इसलिए हम सभी ने इसके लिए फंड जुटाने के लिए हाथ मिलाया है.’

केबीसी नहीं होस्ट करेंगे अमिताभ, ये हीरो लेगा जगहलब है कि इस थियेटर का डिजाइन भी तैयार कर लिया गया है और जल्‍द काम आरंभ कर दिया जाएगा. इसमें कुल 7 करोड़ रुपए का खर्च आने की उम्‍मीद है.

TOPPOPULARRECENT