Wednesday , September 20 2017
Home / Delhi / Mumbai / किर्गिस्तान भारत के साथ व्यापार और सांस्कृतिक संबंध बढ़ाने की मांग

किर्गिस्तान भारत के साथ व्यापार और सांस्कृतिक संबंध बढ़ाने की मांग

नई दिल्ली: किर्गिस्तान ने आज भारत के साथ व्यापारिक और सांस्कृतिक संबंध बढ़ाने की जरूरत पर जोर दिया और सुझाव दिया है कि आगामी 25 साल दोनों देशों के आर्थिक संबंध बढ़ाने के लिए समर्पित कर दिए जाएं। राष्ट्रपति किर्गिस्तान भारत के सरकारी दौरे पर पिछले साल आए थे।

उन्होंने कहा था कि आपसी 25 वर्षीय राजनयिक संबंधों समारोह मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2015 में हमारे देश का दौरा कर चुके हैं और 13 साल बाद हमारे राष्ट्रपति पिछले साल भारत का दौरा कर चुके हैं। राजदूत किर्गिस्तान कृपया गणराज्य भारत समर गुल एडम कल उन्होंने हिन्द करगीज़ व्यापार निवेश मंच को संबोधित करते हुए कहा कि हमें उम्मीद है कि यह समारोह जनता से जनता के अधिक लिंक और व्यापार समुदाय वाणिज्यिक समुदाय सहयोग में वृद्धि के कारण बनेगी।

किर्गिस्तान वाणिज्यिक प्रतिनिधियों भारत में मौजूद हैं और हमारे देश के लिए भारत में अवसरों पर चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि शुरुआत के रूप में हमारा सहयोगी ऐतिहासिक साबित होगा। दोनों देशों के राजनयिक संबंधों में दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है क्यों कि दिल्ली से बिश्केक तक सीधे उड़ानें शुरू की गई हैं।

TOPPOPULARRECENT