Thursday , August 17 2017
Home / Khaas Khabar / किसानों की मांगों को लेकर राहुल गांधी ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाक़ात

किसानों की मांगों को लेकर राहुल गांधी ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाक़ात

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों के प्रतिनिधिमंडल की मांगों को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। राहुल ने प्रधानमंत्री से किसानों की कर्ज माफी सहित किसानों के अन्‍य मांग का ज्ञापन सौपा। साथ में उन्होंने नोटबंदी की वजह से आ रही समस्याओं पर भी बात की।

प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल का ज्ञापन स्‍वीकार करते हुए कहा कि वे इस पर ज़रूरी कदम उठाएंगे। प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी से यह भी कहा कि वे उनसे हमेशा मिलते रहा करें। बातचीत के कांग्रेस के कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान किसानों की समस्‍याओं जैसे ऋण, न्‍यूनतम स‍मर्थन मूल्‍य और आत्‍महत्‍या जैसे मुद्दों पर बात हुई। प्रधानमंत्री ने इसे गंभीरता से लिया। इस मुलाकत में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी के अलावा ग़ुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, ज्योतिरादित्य सिंधिया, राज बब्बर, प्रमोद तिवारी, रवनीत बिट्टू और दूसरे नेता भी शामिल रहें।

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी एनडीए सरकार पर लगातार किसान विरोधी होने का आरोप लगा रही है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि सरकार की नीतियों की वजह से किसान आत्‍महत्‍या करने को मजबूर है। उनका आरोप है कि किसानों के फसलों का सही दाम नहीं मिल पा रहे हैं। सरकार किसानों को सुविधाएं मुहैया कराने में असमर्थ साबित हो रही है।

TOPPOPULARRECENT