Wednesday , August 23 2017
Home / Punjab / किसी भी देश पर इल्ज़ाम लगाना बहुत आसान है- सरताज अज़ीज़

किसी भी देश पर इल्ज़ाम लगाना बहुत आसान है- सरताज अज़ीज़

अमृतसर। अफ़ग़ानिस्तान पर हार्ट ऑफ़ एशिया सम्मेलन में आतंकवाद को पनाह देने के मामले में आलोचनाओं का जवाब देते हुए पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अज़ीज़ ने कहा कि किसी देश पर तोहमत लगा देना बहुत “आसान” होता है। अज़ी़ज ने इस मौक़े पर भारत-पाक के बीच तनावपूर्ण संबंधों का भी ज़िक्र किया।

अज़ीज़ ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर तनाव के बावजूद यहां उनकी मौजूदगी अफ़ग़ानिस्तान में शांति के प्रति पाकिस्तान की दृढ़ता को दर्शाता है। उन्होंने नवंबर में इस्लामाबाद में सार्क सम्मेलन रद्द होने पर नाख़ुशी ज़ाहिर करते हुए इसे क्षेत्रीय सहयोग के लिए एक धक्का बताया। उन्होंने जम्मू-कश्मीर का कोई ज़िक्र नही किया।

सरताज ने कहा कि पाकिस्तान अफ़ग़ानिस्तान की चुनौतियों से परिचित है। उन्होंने कहा कि हम अफ़ग़ानिस्तान में जारी हिंसा और आतंकवाद से चिंतित हैं। इसे संयु्क्त प्रयासों से फ़ौरन रोका जाना चाहिये। “अफ़ग़ानिस्तान में सुरक्षा बहुत जटिल है। हिंसा में आई तेज़ी के लिए किसी देश को ज़िम्मेवार ठहरा देना आसान है। हमें इसे निष्पक्ष और समग्र दृष्टिकोण से देखना चाहिये।”

ग़ौरतलब है कि सम्मेलन में इसके पहले भारत और अफ़ग़ानिस्तान ने आतंकवाद को बढ़ावा देने और सम्रथन करने के लिए पाकिस्तान की जमकर आलोचना की और आतंकवादियों तथा उन्हें पनाह देने वालों के ख़िलाफ़ दृढ़ कार्रवाई करने का आव्हान किया।

TOPPOPULARRECENT