Monday , August 21 2017
Home / Bihar/Jharkhand / गठबंधन किए बगैर झारखंड की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप

गठबंधन किए बगैर झारखंड की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप

जमशेदपुर : आम आदमी पार्टी 2019 में होने वाले झारखंड विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पार्टी राज्य में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी. अपने दम पर चुनाव लड़ेगी अौर जनता के सामने एक स्वच्छ अौर सशक्त विकल्प पेश करेगी. झारखंड में मार्च 2017 के बाद अरविंद केजरीवाल की एक हुंकार रैली होगी, उस रैली के बाद आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू की जायेगी. यह बातें पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आशुतोष ने कहीं. वे रविवार को जमशेदपुर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति ने झारखंड के कार्यकर्ताअों को जो टारगेट दिया था, लगभग उसे पूरा कर लिया गया है. सभी जिले में कमेटी व प्रखंड स्तरीय कमेटी का गठन कर दिया गया है.

मार्च में पंजाब चुनाव का रिजल्ट आने के बाद झारखंड पर ध्यान केंद्रित किया जायेगा. सिदगोड़ा टाउन हॉल में आयोजित प्रदेश स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे आशुतोष ने जहां राज्य की रघुवर सरकार पर भी हमला बोला, वहीं उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को देश का ईमानदार नेता बताया. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी ने बिहार के चुनाव में गठबंधन नहीं किया था, नीतीश कुमार को नैतिक समर्थन दिया था.

उन्होंने कहा कि रघुवर सरकार के बने करीब दो साल होने को हैं. अगर सरकार सड़क के प्रति गंभीर रहती, तो इसे छह महीने में ही दुरुस्त कर लिया जाता. मौके पर पार्टी के सदस्य सह भाजपा से निष्कासित पूर्व पदाधिकारी अजीत सिंह ने सभा को संबोधित किया. इस दौरान यह रणनीति बनी है कि पार्टी जनता के बीच अभी से ही जायेगी अौर मुख्यमंत्री रघुवर दास के विधानसभा क्षेत्र में ‘पांच एम’ मैनहर्ट घोटाला, मालिकाना हक, मोहरदा जलापूर्ति, मजदूर हित व मेडिकल कॉलेज की स्थापना के मुद्दे पर रघुवर दास को घेरेगी. इस मुद्दे को जनता के बीच ले जाया जायेगा अौर सड़कों पर उतर कर जनआंदोलन चलाया जायेगा.

TOPPOPULARRECENT