Sunday , October 22 2017
Home / Sports / कीवीटोवा का न्यू हेवन के फाईनल में हालप से मुक़ाबला

कीवीटोवा का न्यू हेवन के फाईनल में हालप से मुक़ाबला

दिफ़ाई चैंपिय‌न पेट्रा कीवीटोवा लगातार‌ दूसरे साल‌ न्यू हेवन डब्लयू टी ए फाईनल में रसाई हासिल करली है

दिफ़ाई चैंपिय‌न पेट्रा कीवीटोवा लगातार‌ दूसरे साल‌ न्यू हेवन डब्लयू टी ए फाईनल में रसाई हासिल करली है

उनका मुक़ाबला ग़ैरमामूली फ़ार्म में मौजूद रुमानिया की सीमोना हालप से होगा। कीवीटोवा ने सेमीफाइनल में कोई ग़लत स्ट्रोक खेलते हुए अपनी हमवतन और फीड कप की साथी खिलाड़ी क्लारा ज़ाको पल्लूवा को 6-0 , 6-1 से मात‌ दी जबकि दूसरी जानिब हालप ने साबिक़ आलमी नंबर एक और यहां 4 मर्तबा ख़ताबात हासिल करनेवाली डेनमार्क की कैरोलीन वो ज़न्निया की को 6-2 , 7-5 से मात‌ दी।

हालप ने अपनी हरीफ़ खिलाड़ी वो ज़न्निया की तीन मर्तबा सरवेस तोड़ देते हुए एक घंटा 20 मिनट तवील सेमीफाइनल में कामयाबी हासिल की। दूसरी जानिब टूर्नामेंट में तीसरे मुक़ाम की हामिल कीवीटोवा ने अपनी हरीफ़ को सिर्फ़ 50 मिनटों में मात‌ देते हुए यू एस ओपन से क़बल खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में बेहतर तैयारी का इशारा दिया है।

कामयाबी के बाद कीवीटोवा ने कहा कि में समझती हूँ कि मुक़ाबले के शुरुआत‌ पर हालात मेरे लिए काफ़ी मुश्किल थे क्योंकि हरीफ़ खिलाड़ी को मुक़ाबले के इफ़्तिताही गेम में कामयाबी का मौक़ा था और जब वो अपने पहले गेम में सरवेस कररही थीं तब भी उन्हें मौक़ा दस्तयाब था। लेकिन मेरे लिए यही लमहात कामयाबी साबित हुए।

दूसरी जानिब आलमी दर्जा बंदी में तीसरे मुक़ाम पर फ़ाइज़ क्लारा ने कहा कि कीवीटोवा ने ग़ैरमामूली खेल का मुज़ाहरा किया और उन्होंने मुक़ाबले के दौरान एक भी ग़लती नहीं की। कीवीटोवा जिन्होंने गुजिश्ता साल‌ फाईनल में रूसी टेनिस स्टार मारिया कीरीलनको को मात‌ दी थी, वो पहली मर्तबा ख़िताब का दिफ़ा करने के लिए पुराज़म हैं।

23 साला चैक जम्हूरयाई खिलाड़ी कीवीटोवा ने अपना ग्यारहवां ख़िताब माह फरव‌री में दुबई में हासिल किया था।

TOPPOPULARRECENT