Sunday , May 28 2017
Home / Delhi News / कुछ लोगों के लिए हिसाब देने का समय आ गया है- अरुण जेटली

कुछ लोगों के लिए हिसाब देने का समय आ गया है- अरुण जेटली

नई दिल्ली। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस नेता पी चिदंबरम तथा उनके बेटे के घरों के साथ राजद प्रमुख लालू प्रसाद से जुड़ी संपत्तियों की तलाशी की सरकारी एजेंसियों की कार्रवाई के पक्ष में आज कहा कि कुछ लोगों के लिये अब हिसाब देने का समय आ गया है। जेटली ने कहा कि लोगोंने जो गड़बड़ी की है, उसका उन्हें जवाब देना ही होगा।

जेटली ने कहा कि कर विभाग या केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) तब तक कार्रवाई नहीं करता जबतक कि उसका कोई ठोस आधार और संदेह का ठोस कारण नहीं होता। वित्त मंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा, अब सत्ता में बैठे लोग बेनामी कंपनियों के जरिये संपत्ति खरीद रहे हैं, यह कोई मामूली बात नहीं है। मुझे लगता है कि बहुतों के लिये हिसाब देने का समय आ गया है, उनको जवाब देना ही होगा।

जेटली विपक्ष के इस आरोप के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे कि सरकार उसके विपक्ष के खिलाफ सीबीआई तथा कर विभाग का दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने कहा, जबतक कर चोरी हो या अपराध के मामले के संदेह का कोई ठोस अधार या कारण नहीं होता है, ये विभाग कार्रवाई नहीं करते। क्योंकि अंतत: जो भी कार्रवाई की जाती है, उसका कुछ न कुछ परिणाम जरूर होता है।

सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया प्राइवेट लि. की हिस्सेदारी विदेशी इकाइयों को बेचने के लिये 2007 में मंजूरी दिए जाने में कथित रूप से हुए आपराधिक कदाचार के संबंध में पूर्व वित्तमंत्री चिदंबरम तथा उनके बेटे कार्ती के घरों की तलाशी ली।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT