Saturday , July 22 2017
Home / Delhi News / कुलभूषण जादव मामले में ICJ के फैसले का इंतजार करेगा पाकिस्तान- अब्दुल बासित

कुलभूषण जादव मामले में ICJ के फैसले का इंतजार करेगा पाकिस्तान- अब्दुल बासित

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान अभी फांसी नहीं देगा। पाकिस्तान अभी अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) के फैसले का इंतजार करेगा। यह बात भारत में पाकिस्तान के राजदूत अब्दुल बासित ने अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कही है।

बासित ने कहा है कि पाक आईसीजे के फैसले को प्रधानता देगा। हालांकि, पाकिस्तान ने इस मामले में आईसीजे में पुनर्विचार याचिका डालने का फैसला लिया है।

कुलभूषण को फांसी देने को लेकर अभी तक अडिय़ल रूख अपनाने वाला पाकिस्तान अब कुछ नरम दिखाई दे रहा है। बासित का कहना है कि कुलभूषण की फांसी के मामले में आईसीजे ने जो फैसला दिया है, उस पर अमल किया जाएगा।

पाक राजदूत बासित ने कहा कि आईसीजे ने जाधव को काउंसलर एक्सेस को लेकर सटीक निर्देश नहीं दिया है। ऐसे में पूरे फैसला आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पाकिस्तान ने भारत के पूर्व नौसैन्य अधिकारी कुलभूषण जाधव को 3 मार्च 2016 को जासूसी के शक में बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया था।

करीब एक साल बाद 10 अप्रैल को पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने जासूसी के आरोप में फांसी की सजा सुनाई थी। भारत ने इसका कड़ा विरोध किया और पाकिस्तान पर मनमानी करने का आरोप लगाया था।

TOPPOPULARRECENT