Wednesday , May 24 2017
Home / Khaas Khabar / कुवैत के शाही परिवार के सदस्य समेत 7 को फांसी

कुवैत के शाही परिवार के सदस्य समेत 7 को फांसी

कुवैत ने कहा है कि सात लोगों को मौत की सजा दे दी गई है जिनमें शाही परिवार का एक सदस्य भी शामिल है। बुधवार को इसका ऐलान किया गया। सरकारी समाचार एजेंसी कूना ने यह खबर दी है।

जिन लोगों को मौत की सजा दी गई उनमें पांच विदेशी नागरिक थे और दो कुवैती। मिस्र के दो नागरिकों के अलावा बांग्लादेश, फिलीपीन्स और इथियोपिया का एक-एक नागरिक है।शाही परिवार के जिस व्यक्ति को मौत की सजा दी गई है उसकी पहचान फैसल अब्दुल्ला अल जबर अल सबा के रूप में हुई है. खबरों के मुताबिक फैसल को हत्या और हथियार रखने का दोषी पाया गया था।

फिलीपीन्स के विदेश मंत्रालय ने भी अपनी एक नागरिक की मृत्यु की पुष्टि की है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता चार्ल्स जोस ने बताया कि जकातिया पावा को मृत्यु दंड दिया गया है।पावा को अपने मालिक की बेटी के कत्ल की दोषी पाया गया था.

हालांकि फिलीपीन्स की ओर से पावा को बचाने की कोशिश की गई थी। उस पर दया दिखाने के लिए भी याचिका दायर की गई थी लेकिन ऐसा लगता है कि कोशिशों का असर नहीं हुआ। पावा के भाई गैरी पावा फिलीपींस की वायु सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर हैं। उन्होंने कहा कि उनकी बहन ने बुधवार सुबह फोन किया और रोते हुए बताया कि उसे फांसी दी जा रही है। गैरी पावा ने कहा कि उनकी बहन ने अपने दो बच्चों का ख्याल रखने की बात कही।
मौत की सजा के वीभत्स तरीके

कुवैत में काफी समय से मौत की सजा नहीं दी गई थी। पिछली बार 2013 में मौत की सजाएं दी गई थीं। तब एक पाकिस्तानी और एक सऊदी अरब के नागरिक के अलावा एक ऐसे व्यक्ति को भी फांसी दी गई थी जिसका कोई मुल्क नहीं था।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT