Thursday , May 25 2017
Home / Islami Duniya / कुवैत: राजकुमार सहित सात लोगों को हत्या के जुर्म में फांसी

कुवैत: राजकुमार सहित सात लोगों को हत्या के जुर्म में फांसी

कुवैत सिटी: कुवैत में शाही परिवार के एक सदस्य सहित सात दोषियों को हत्या के जुर्म में फांसी दे दी गई है। इस कुवैती राजकुमार ने अपने भतीजे की हत्या कर दी थी। मृत्युदंड पाने वालों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं, जिनमें से दो विदेशी थीं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

डीडब्ल्यू डॉट कॉम के अनुसार खाड़ी अरब राज्य कुवैत की राजधानी कुवैत सिटी से बुधवार 25 जनवरी को प्राप्त समाचार एजेंसी डी पी ए की रिपोर्ट के अनुसार करीब चार साल बाद यह पहला मौका है कि कुवैत में किसी दोषी को सुनाई गई मौत की सजा को लागू किया गया है।

इस राज्य की सरकारी समाचार एजेंसी कुना ने बताया कि जिन सात दोषियों को आज फांसी दे दी गई, उनमें तीन महिलाएं भी शामिल थीं। इन महिलाओं में से एक कुवैती नागरिक था और बाकी दो में से एक इथियोपिया की और दूसरे फिलीपींस की एक 42 वर्षीय नागरिक। इन सभी सातों लोगों को फांसी की सजा उनके खिलाफ विभिन्न स्थानों पर विभिन्न घटनाओं में हत्या का अपराध साबित हो जाने पर सुनाई गई थी।

डी पी ए ने लिखा है कि खाड़ी अरब राज्यों में ऐसी घटनाएं बहुत कम देखने में आते हैं कि सत्तारूढ़ शाही परिवारों के सदस्यों में से किसी ने कोई बड़ा अपराध किया हो और फिर उसे मौत की सजा दिए जाने या फांसी के मामले में सजा ए मौत भी दी गई हो।

कुवैत न्यूज एजेंसी के अनुसार अरब राज्य में सत्तारूढ़ शाही परिवार के जिस सदस्य को फांसी दी गई, उसका नाम शेख फैसल अल सबाह था, जिसने अपने ही एक भेतजे को मार दिया था। मृत्युदंड पाने वाले बाकी तीन लोगों में से दो मिस्र के थे और एक बांग्लादेश के । उन में से कुवैती राजकुमार और दोनों मिस्री नागरिक को हत्या के जुर्म में फांसी पर लटका दिया गया.

राजकुमार शेख फैसल अल सबाह के बारे में कुना ने लिखा है कि वह अपने भतीजे राजकुमार बासील अल सबाह के घर पर मौजूद था कि दोनों के बीच किसी बात पर झगड़ा हो गया था और इस दौरान चीखने चिल्लाने की आवाज घर के एक कमरे में मौजूद मेहमानों को सुनाई दी, इस झगड़े के दौरान तैश में आकर राजकुमार फैसल ने राजकुमार बासील को बहुत करीब से फायरिंग कर हत्या कर दी थी।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT