Sunday , June 25 2017
Home / India / कूलभुषण जाधव पर आईसीजे के फैसले की सराहने करने पर ट्रोल ने मोहम्मद कैफ को नाम से मोहम्मद हटाने को कहा

कूलभुषण जाधव पर आईसीजे के फैसले की सराहने करने पर ट्रोल ने मोहम्मद कैफ को नाम से मोहम्मद हटाने को कहा

भारत के लिए एक बड़ी राजनयिक जीत में, अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) ने गुरुवार को पूर्व भारतीय नौसेना अधिकारी कुलभुषण जाधव की फांसी पर रोक लगा दी। जाधव पर जासूसी और विध्वंसक गतिविधियों में शामिल होने के आरोप थे, जिसके लिए पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जाधव को मौत की सजा सुनाई थी। भारत ने पिछले हफ्ते आईसीजे में जाधव की मौत की सजा को तत्काल निलंबित करने की मांग की थी।

आईसीजे द्वारा आये निर्णय के कारण जाधव के परिवार मे ख़ुशी की लहर दौड़ गयी और परिवार ने राहत की खबर मिलने के बाद मिठाई बांटी और पटाखे जलाये।

भारत की इस क्षणिक जीत का आनद क्रिकेटर मोहम्मद कैफ और वीरेंद्र सहवाग ने भी उठाया और ट्विटर पर फैसले का स्वागत किया। हालांकि, कुछ ट्रोल ने उनकी मनोदशा को खराब करने की कोशिश की लेकिन दोनों क्रिकेटरों ने अपने ट्रोल को अच्छे और सटीक उत्तर दिए। सहवाग ने लिखा, “सत्यमेव जयते! # कुलभूषण जाधव “जबकि कैफ ने लिखा,” भारत को बधाई। अंतर्राष्ट्रीय न्याय न्यायालय को धन्यवाद, न्याय प्रबल है #कुलभूषणजाधव “।

सहवाग के ट्वीट पर कुछ लोगो ने ट्विटर पर लिखा, “आप लोगो में दिमाग कम है? आखिरी फैसला अभी तक आया नहीं है और आईसीजे चाहे तो किसी पर भी रोक लगा दे, हम उसे फांसी देंगे, जहाँ जाना है चले जाओ # पाक। इस पर सहवाग ने निडरता से जवाब दिया, अपने सपने में, जैसे विश्व कप में भारत को हराते हो। कुत्ता पालो, बिलि पालो, गलत फेहमी मत पालो #कुलभूषणजाधव “।

हालांकि, कैफ को ट्विटर पर व्यक्तिगत प्रतिक्रिया मिली जिसमे उनसे उनके नाम से ‘मोहम्मद’ हटाने के लिए कहा गया। “कृपया पहले अपने नाम से मोहम्मद को हटा दें”, उपयोगकर्ता ने लिखा । लेकिन कैफ के उसको करारा जवाब देते हुए लिखा, “वाह! अगर मैं भारत की जीत का समर्थन करता हूं, तो मुझे मोहम्मद को अपने नाम से हटा देना चाहिए। मुझे अपने नाम पर गर्व है, आमिर का अर्थ है “जीवन से भरा हुआ”, आपको इसकी आवश्यकता है। ”

Top Stories

TOPPOPULARRECENT