Saturday , August 19 2017
Home / India / केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ का कश्मीर में आगमन

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ का कश्मीर में आगमन

SRINAGAR, AUG 24 (UNI):- Union Home Minister Rajnath Singh (L) being received by the Deputy Chief Minister of Jammu and Kashmir Nirmal Kumar Singh, on his arrival at Srinagar airport, in Jammu and Kashmir on Wednesday. UNI PHOTO-77U

श्रीनगर: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि वह कश्मीर में विभिन्न धारकों हित के साथ बातचीत आयोजित करेंगे और उन सभी को आमंत्रित किया जो ‘कश्मीरियत, मानवता और लोकतंत्र पर यक़ीन‌ रखते हैं जबकि वह दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे हैं जो घाटी में केंद्र के विभिन्न कोनों तक पहुँच मसाई है।

9 जुलाई से पेश आए हिंसा से घाटी लगातार प्रभावित है। राजनाथ जिनके साथ गृह सचिव राजीव महरीशिय हैं, कश्मीर की स्थिति की समीक्षा करेंगे जहां हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वाणी की मुठभेड़ में हत्या के संदर्भ में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच फूट पड़ने वाली झड़पों में अभी 65 लोग मारे गए और अधिक से 8 हजार घायल हो चुके हैं।

केंद्रीय मंत्री विशेष विमान के जरिए दिन में 11:30 बजे श्रीनगर एयरपोर्ट पहुंचे। उन्होंने कश्मीर के लिए रवाना होने से पहले ट्वीट किया कि नेहरू गेस्ट हाउज़ में रहेंगे। इन सभी का स्वागत है जो कश्मीरियत, मानवता और लोकतंत्र में विश्वास करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह सियोल सोसाय टी समूहों, राजनीतिक दलों और अन्य मपलकीन के साथ बातचीत करेंगे। वज़ीरमोदफ का कश्मीर दौरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विपक्षी पार्टियों के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के बाद हो रहा है। इस प्रतिनिधिमंडल में पूर्व राज्य के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व में राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी।

TOPPOPULARRECENT