Tuesday , October 24 2017
Home / Delhi / Mumbai / केंद्रीय मंत्रियों ने बनारस हिंदू यूनीवर्सिटी को राष्ट्रव्यापी स्तर पर स्थापित करने के इच्छुक

केंद्रीय मंत्रियों ने बनारस हिंदू यूनीवर्सिटी को राष्ट्रव्यापी स्तर पर स्थापित करने के इच्छुक

नई दिल्ली: दो केंद्रीय मंत्रियों ने बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के शाखाएं देश के अन्य शहरों में स्थापित करने की आवश्यकता पर बल दिया। वे राष्ट्र निर्माण में ऐसे शिक्षण संस्थानों के शानदार भूमिका की प्रशंसा कर रहे थे। केंद्रीय राज्यमंत्री संसदीय मामलों आरएसएस अहलूवालिया ने कहा कि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ज्ञान का खजाना है और मूल्यों में क्रांतिकारी परिवर्तन पैदा करता है।

इसके छात्र मजबूत व्यक्ति बनकर उभरे हैं और उन्होंने कहा कि देश भर में इस विश्वविद्यालय की शाखाएं स्थापित होनी चाहिए। इस अवसर पर संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में सभी क्षेत्रों में शिक्षा के नए मानक स्थापित किए हैं। उन्होंने विश्वविद्यालय के संस्थापक दिवंगत अमृत मदन मोहन मालवीय को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनके विचारधारा भोलाए नहीं जा सकते।

उन्होंने इन विचारधारा के संयोजन का संकलन और प्रकाशन की जरूरत पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के विश्वविद्यालय की शाखाएं देश भर में हर बड़े शहर में स्थापित किया जाना चाहिए ताकि यहां से शिक्षा पाने वाले छात्र मजबूत व्यक्ति के साथ पूरे देश में उभरीं।

TOPPOPULARRECENT