Monday , October 23 2017
Home / Crime / केक में रखकर आई पिस्टल से सलेम पर हुआ था हमला?

केक में रखकर आई पिस्टल से सलेम पर हुआ था हमला?

मुंबई, 29 जून: जेल में हमला कोई नई बात नहीं है। अबू सलेम पर पहले भी हमला हो चुका है। सवाल यह उठ रहा है कि अबू सलेम पर गोली चलाने के लिए जेल में हथियार कैसे चला गया?

मुंबई, 29 जून: जेल में हमला कोई नई बात नहीं है। अबू सलेम पर पहले भी हमला हो चुका है। सवाल यह उठ रहा है कि अबू सलेम पर गोली चलाने के लिए जेल में हथियार कैसे चला गया? अब इस सवाल पर ढेर सारी अफवाहों का बाजार गर्म है। ज़राए के मुताबिक संतोष शेंट्टी का जुमेरात के दिन सालगिरह थी। जुमेरात को मुंबई सेशन कोर्ट में देवेंद्र जगताप की तारीख भी थी। उसी दौरान किसी ने देवेंद्र जगताप को बर्थ डे केक का डिब्बा दिया। उसी केक के अंदर यह पिस्टल छिपी हुई थी।

जुमेरात को अबू सलेम पर अटैक के बाद मीरा बोनवरकर ने फैसला किया है कि अब से रियासत की किसी भी जेल में अगर इस तरह की वारदात हुई, तो जेल सुप्रीटेंडेंट को सीधे जिम्मेदार माना जाएगा।

मुंबई में साल 1993 में सीरीयल ब्लास्ट के मुल्ज़िम अंडरव‌र्ल्ड डॉन अबू सलेम पर नवी मुंबई की तलोजा जेल में हुई फायरिंग के मामले में चार पुलिस मुलज़्मीन को सस्पेंड कर दिया गया है। इजाफी पुलिस जनरल डायरेक्टर [जेल] मीरा बोनवरकर ने बताया कि अबु सलेम पर दो गोलियां चलाई गई।

इस मामले में लापरवाही बरतने के मुल्ज़िम में चार पुलिस मुलाज़्मीन को सस्पेंड कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मामले को संगीन से जांच की जा रही है। जांच के बाद ही बताया जा सकता है कि वाकिया के पीछे किसका हाथ है। हालांकि शक पाकिस्तानी में छिपे डॉन दाऊद इब्राहिम पर भी है। सलेम पहले दाऊद के लिए ही काम करता था।

बोनवरकर ने कहा कि सलेम को साथी कैदी देवेंद्र जगताप ने गोली मारी जो उसके हाथ में लगी। ज़ख्मी सलेम अस्पताल में भर्ती है। देवेंद्र 26/11 मुंबई हमले के मुल्ज़िम फहीम अंसारी के वकील शाहिद आजमी के कत्ल का मुजरिम है।

TOPPOPULARRECENT