Sunday , August 20 2017
Home / Politics / केजरीवाल का ऐलान- ‘आत्महत्या करने वाले पूर्व सैनिक के परिवार को देंगे एक करोड़ रुपये’

केजरीवाल का ऐलान- ‘आत्महत्या करने वाले पूर्व सैनिक के परिवार को देंगे एक करोड़ रुपये’

भिवानी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘वन रैंक वन पेंशन’ के मुद्दे पर आत्महत्या करने वाले पूर्व सैन्य कर्मी राम किशन ग्रेवाल के परिवार को एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया।
पूर्व फौजी रामकिशन ग्रेवाल का आज भिवानी में अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी और कई पार्टी के बड़े नेता भी शामिल होने के लिए भिवानी
पहुंचे।
इधर, हरियाणा सरकार ने परिवार के एक सदस्य को नौकरी और 10 लाख रुपये की आर्थित मदद देने की घोषणा की है। मामले को लेकर गृह राज्यमंत्री किरन रिजिजू ने कहा कि ऐसे मुद्दों पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। दिल्ली पुलिस ने मामले को जिस तरह से हैंडल किया है वह कानूनी ही और उनके विवेक पर आधारित है. किसी मंत्री से इसमें हस्तक्षेप नहीं किया।

आपको बता दें कि ‘वन रैंक, वन पेंशन’ मुद्दे पर एक पूर्व सैनिक की कथित आत्महत्या पर बुधवार को देश की राजधानी में राजनीतिक गहमागहमी शुरू हो गयी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस ने दो बार हिरासत में लिया। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी देर शाम हिरासत में लिया गया।
दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सहित केजरीवाल की आधी कैबिनेट आठ से दस घंटे तक हिरासत में रही। कांग्रेस के कई नेताओं को भी पुलिस ने हिरासत में लिया. बाद में सभी को रिहा कर दिया गया। राहुल व केजरीवाल ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल (70) की मौत के लिए केंद्र को जिम्मेदार ठहराया।

TOPPOPULARRECENT