Sunday , October 22 2017
Home / India / केजरीवाल का मोदी पर बड़ा हमला, नोटबंदी को बताया अब तक सबसे बड़ा घोटाला

केजरीवाल का मोदी पर बड़ा हमला, नोटबंदी को बताया अब तक सबसे बड़ा घोटाला

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले के खिलाफ अपने विरोध को लगातार जारी रखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज कहा कि नोटबंदी स्वतंत्र भारत का सबसे बड़ा घोटाला है। उन्होंने मोदी पर आरोप लगाया कि वह देशभक्ति का झूठा चोला पहना कर गरीब भारतीयों की महनत की कीमत पर अपने अमीर दोस्तों को फायदा पहुंचा रहे हैं।

मंगलवार को जंतर मंतर पर नोटबंदी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लोगों को पर्चे बांटें। इन पर्चों में देश की जनता के नाम अरविन्द केजरीवाल का पत्र छपा था। इस पत्र में केजरीवाल ने कथित रूप से आरोप लगाया कि नोटबंदी लगभग 8 लाख करोड़ रूपये का घोटाला है।

“इन अरबपतियों ने अब तक देश के आठ लाख करोड़ रूपये हड़प लिए हैं, जिनमें से सरकार ने 1.14 लाख करोड़ रूपये माफ़ कर दिए हैं। सरकार का अंदाज़ा है कि नोटबंदी के कारण बैंकों में लगभग दस लाख करोड़ रूपये जमा होंगे। जिसकी मदद से इन अरबपतियों के बाकि सात लाख भी माफ़ कर दिए जायेंगे। नोटबंदी के पांच दिन बाद ही सरकार ने 63 अरबपतियों के 6000 करोड़ रूपये माफ़ कर दिए हैं,” केजरीवाल ने पत्र में आरोप लगाया।

“यह धोखा है। पूरे देश को बेवक़ूफ़ बनाया जा रहा है। देश भर के गरीब, मेहनतकश, व्यापारी, किसान, गृहणियां अपनी मेहनत से कमी पूंजी को बैंक में जमा कर रहे हैं और सरकार इसे अरबपतियों को दे रही है, ” पत्र में लिखा है।

पत्र में आगे लिखा गया कि अगर यह फैसला कालेधन पर हमला था तब वह अरबपति अभी तक क्यों नहीं पकडे गए जिनके पास काला धन है?

केजरीवाल ने यह भी आरोप लगाया कि देश के लोगों को देशभक्ति के नाम पर लूटा जा रहा है उनसे उनकी पूंजी जमा कराई जा रही जिसे बाद में अरबपतियों को दे दिया जायेगा। “जनता यह भी कह रही है कि चुनाव आने दो हम कतार में बिताये अपने एक-एक मिनट का हिसाब चुकता करेंगे, ” उन्होंने कहा।

TOPPOPULARRECENT