Thursday , October 19 2017
Home / Khaas Khabar / केजरीवाल की रैली में किसान ने की खुदकुशी

केजरीवाल की रैली में किसान ने की खुदकुशी

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जंतर मंतर पर रैली के दौरान एक किसान गजेंद्र ने खुदकुशी कर जान दे दी है.

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जंतर मंतर पर रैली के दौरान एक किसान गजेंद्र ने खुदकुशी कर जान दे दी है.

जैसे ही केजरीवाल जंतर मंतर पर खिताब करने के लिए आए, गजेंद्र एक पेड़ पर चढ़ गया और अपने गमछे को ही फांसी का फंदा बना लिया. आनन फानन में कुछ लोग पेड़ पर चढ़ें और गजेंद्र को पेड़ से उतारा. गजेंद्र को राममनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया. लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

गजेंद्र ने सुसायड नोट भी छोड़ा है जिसमें लिखा है, “मैं राजस्थान के दौसा का रहने वाला हूं और मेरे तीन बच्चे हैं. घर में खाने के लिए कुछ नहीं था. मेरी फसल बर्बाद हो गई है. वालिद ने घर से बाहर निकाल दिया है.”

इस बड़े हादसे के बाद भी अरविंद केजरीवाल की रैली जारी रही. हालांकि, जब अरविंद केजरीवाल रैली से खिताब करने आए तो उन्होंने पुलिस पर इल्ज़ाम लगाया कि उसने खुदकुशी करने वाले शख्स को बचाने की कोशिश नहीं की.

केजरीवाल का कहना था कि दिल्ली पुलिस उनके अख्तियार में नहीं है, लेकिन उसे भगवान का भी डर नहीं है. ये समझ से परे है कि क्यों दिल्ली पुलिस ने उस शख्स को बचाने की कोशिश नहीं की.

गजेंद्र ने अस्पताल जाते वक्त दम तोड़ दिया, लेकिन सीएम अरविंद केजरीवाल ने गजेंद्र को देखने के लिए अपनी रैली के खत्म होने का इंतेजार किया. जब रैली खत्म हुई तब केजरीवाल राममनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे.

अब सवाल है कि आखिर किसान ने डेढ़ बजे खुदकुशी की, लेकिन आप के लीडर और केजरीवाल क्यों 2.47 मिनट तक रैली से खिताब करते रहे?

सवाल है कि आखिर केजरिवाल ने गजेंद्र को देखने जाने के लिए क्यों रैली खत्म होने का इंतेज़ार किया?

कांग्रेस लीडर सचिन पायलट ने इल्ज़ाम लगाया है कि अगर रैली रोक दी जाती तो किसान की जान बचाई जा सकती है. पायलट का इल्ज़ाम है कि किसी ने उस बचाने की कोशिश नहीं की.

कांग्रेस लीडर अजय माकन भी गजेंद्र को देखने के लिए अस्पताल पहुंचे. अस्पताल पहुंचने के बाद अजय माकन ने कहा कि गजेंद्र की हालत बहुत ही नाज़ुक है.

अजय माकन ने कहा, “अस्पताल में अंदर गया था. मैं वहां की हालत बता नहीं सकता. मैं बहुत मायूस हूं, हालत नाज़ुक है.”

TOPPOPULARRECENT