Monday , April 24 2017
Home / India / केजरीवाल के खिलाफ बयान देने के लिए मुझ पर सीबीआई ने डाला था दवाब: राजेंद्र कुमार

केजरीवाल के खिलाफ बयान देने के लिए मुझ पर सीबीआई ने डाला था दवाब: राजेंद्र कुमार

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव रह चुके राजेंद्र कुमार ने सरकार से वॉलंटरी रिटायरमेंट की मांग की है। अपनी मांग रखने के साथ साथ उन्होंने सरकार के लिए 12 पन्नों का एक लेटर भी लिखा है जिसमें उन्होंने देश की प्रमुख जांच एजेंसी सीबीआई पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

राजेंद्र कुमार ने अपने लेटर में लिखा है कि ‘सीबीआई ने उन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयान देने के लिए दबाव डाला था उन्होंने सीबीआई पर यह भी आरोप लगाया कि उनसे जबरन उनकी मेल का एक्सेस हासिल किया गया और मुंह न खोलने की धमकी भी दी गई।

राजेंद्र का यह भी कहना है कि ‘सीबीआई ने उन्हें और मुख्यमंत्री को फंसाने के लिए और लोगों पर भी दबाव डाला और अपनी बात मनवाने के लिए लोगों की पिटाई भी की गई। कुमार ने लिखा है, ‘वह देश के सिस्टम पर विश्वास रखने वाले व्यक्ति हैं, क्योंकि एक गरीब परिवार से आने के बावजूद भी एक शख्स सिविल सर्विसेज एग्जाम में सफलता पाकर आईएएस बन गया था, लेकिन आज हालात बदल गए हैं।’

राजेंद्र के मुताबिक, केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार के आपसी झगड़े में उन्हें मोहरा बनाया गया है। साल 2008 में उन्हें जनसेवा में शानदार योगदान के लिए प्राइम मिनिस्टर अवॉर्ड दिया गया लेकिन आज हालात यह हैं कि सीबीआई के जरिए उन्हें झूठे मामलों में फंसाकर प्रताड़ित किया जा रहा है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT