Saturday , September 23 2017
Home / Delhi News / केजरीवाल पर अन्ना हजारे ने कहा- अगर आरोप सही तो,केजरीवाल ने आंदोलन को चकनाचूर किया

केजरीवाल पर अन्ना हजारे ने कहा- अगर आरोप सही तो,केजरीवाल ने आंदोलन को चकनाचूर किया

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर दो करोड़ रुपए लेने का आरोप लगाया है, इन आरोपों पर समाजसेवी अन्ना हजारे ने दुख जताया है। अन्ना हज़ारे स्वराज आंदोलन में अरविंद केजरीवाल के साथ थे, लोकपाल के लिए भी दोनों ने आंदोलन किया था। अन्ना हजारे ने रिपब्लिक टीवी से बातचीत में कहा, यह बहुत ही दुखद है। उन्होंने कहा कि अगर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आरोप सही हैं, तो उन्होंने आंदोलन को चकनाचूर कर दिया है। जांच में सच सामने आ ही जाएगा।

अरविंद केजरीवाल मंत्रिमंडल से बाहर होने के एक दिन बाद ही आम आदमी पार्टी नेता कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर मंत्रिमंडल के एक अन्य सदस्य सत्येंद्र जैन से दो करोड़ रुपये लेने का आरोप लगाया है । हजारे ने पत्रकारों से कहा, “मैंने टेलीविजन पर जो कुछ देखा, उसे देखकर बेहद दुखी हूं।” हजारे ने कहा कि वह पिछले 40 वर्षो से भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं और केजरीवाल भी भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी लड़ाई में शामिल हुए थे।

अन्ना हजारे की अगुवाई में ही 2011 में दिल्ली में एंटी करप्शन आंदोलन चलाया गया था, जिसमें केंद्र से जन लोकपाल विधेयक लाने की मांग की गई थी। हजारे ने कहा, “केजरीवाल दिल्ली में भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाए गए आंदोलन के चलते ही मुख्यमंत्री बने। और आज, जब उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं, मैं बयान नहीं कर सकता कि मुझे कितना दुख हो रहा है।” हजारे ने कहा कि कपिल मिश्रा द्वारा केजरीवाल पर लगाए गए आरोप की पूरी जानकारी लेने के बाद ही वह इस पर विस्तार से बात करेंगे। वहीं आप आदमी पार्टी ने इसका जवाब देते हुए कहा, अन्ना तथ्यों को नहीं जानते। हम सम्मानपूर्वक उनकी बात से असहमति जताते हैं।
रविवार को अरविंद केजरीवाल सरकार से बर्खास्त मंत्री कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर बड़ा आरोप लगाते हुए खुलासा किया कि उन्होंने दो दिन पहले केजरीवाल को सत्येंद्र जैन से दो करोड़ रुपए नकद लेते हुए देखा है । उन्होंने कहा, ‘मैंने देखा कि सत्येंद्र जैन ने 2 करोड़ कैश केजरीवाल जी को दिए थे। जब मैंने केजरीवाल से इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि राजनीति में कुछ बातें ऐसी होती हैं जिनके बारे में नहीं बताया जा सकता। मैंने तब भी यह कहा कि हो सकता है उनसे गलती हो गई हो तो वह जनता से इस बारे में माफी मांग लें। अब मैं केजरीवाल से मांग करता हूं कि आप बताएं कि वो पैसा कहां से आया, वो भी कैश में।’
आरोपों को सिरे से नाकारते हुए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि मिश्रा के लगाए हुए सभी आरोप बेबुनियाद हैं और इसमें कुछ भी सच्चाई नहीं है। दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा, आज दिल्ली के लिए काला दिन है। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता के साथ धोखा किया है। उन्हें इस्तीफा देना चाहिए। मनोज तिवारी ने आगे कहा, ‘कपिल मिश्रा ने देर से ही सही लेकिन जो साहस किया है उसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद करना चाहता हूं।
वहीं आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ने कहा कि सीएम अरविन्द केजरीवाल करप्शन कर सकते हैं ये वे कभी नहीं मान सकते। उन्होंने कहा कि केजरीवाल की ईमानदारी पर उन्हें इतना भरोसा है कि सीएम के दुश्मन भी ये विश्वास नहीं करेंगे कि उन्होंने रिश्वत ली है। कुमार विश्वास ने कहा कि अगर कपिल मिश्रा के पास सबूत है तो उन्हें सबूतों के साथ मीडिया के सामने आना चाहिए।

TOPPOPULARRECENT