Friday , June 23 2017
Home / Delhi News / केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से CBI ने की पूछताछ

केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से CBI ने की पूछताछ

नई दिल्‍ली। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन एक बार फिर फंसते नजर आ रहे हैं। दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन से हवाला मामले में सीबीआई ने गुरुवार को पूछताछ की है। जांच एजेंसी ने सुबह 11:00 बजे से लेकर देर शाम तक उनसे गहन पूछताछ की।

दरअसल, एमसीडी चुनावों से ठीक पहले सीबीआई ने उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में एक प्राथमिक जांच दर्ज की थी। जैन पर हवाला कारोबारियों के साथ सीधे संपर्क रखने का भी आरोप था।

सीबीआई का आरोप है कि जैन 2015-16 के दौरान लोक सेवक रहते हुए प्रयास इंफो सोल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड, अकिनचंद डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड और मंगलायतन प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के जरिए 4.63 करोड़ रुपए के धनशोधन में शामिल थे।

जैन के खिलाफ आरोपों में इन कंपनियों और इंडोमेटल प्राइवेट लिमिटेड के जरिए 2010-12 के दौरान 11.78 करोड़ रुपए के कथित धन शोधन का भी मामला है।

सीबीआई के मुताबिक, जांच के दौरान पता चला कि जैन के नियंत्रण वाली कंपनियों को कोलकाता स्थित जीवेंद्र मिश्रा, अभिषेक चोखानी और राजेंद्र बंसल नाम के तीन हवाला कारोबारियों की 56 शेल कंपनियों से 16.39 करोड़ रुपए मिले। हालांकि, जैन खुद पर लगे इन आरोपों से इंकार करते रहे हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT