Wednesday , August 23 2017
Home / AP/Telangana / केटीआर की अरूण जेटली से मुलाक़ात

केटीआर की अरूण जेटली से मुलाक़ात

हैदराबाद 09 सितम्बर: वज़ीर आई टी-ओ-बलदी नज़म-ओ-नसक़ केटीआर ने दिल्ली में अरूण जेटली से मुलाक़ात करके तेलंगाना में मिशन भागीरता और मिशन काकतीय के लिए 24,500 करोड़ रुपए पसमांदा अज़ला को पाँच साल तक सालाना फी कस 50 करोड़ रुपए जारी करने और सनअतों के क़ियाम के लिए टैक्स में कमी देने का मुतालिबा किया। तक़सीम रियासत बिल के तहत आंध्र प्रदेश को फ़ंडज़ जारी करने और तेलंगाना को नजरअंदाज़ करने पर इस का अवाम में ग़लत पैग़ाम पहूंचने का मर्कज़ी वज़ीर को इशारा दिया।

आंध्र प्रदेश को पैकेज का एलान होते ही वज़ीर आईटी केटीआर दिल्ली पहूंच गए और अरूण जेटली से मुलाक़ात करके तक़सीम रियासत बिल में तेलंगाना से वादों पर अमल आवरी के मुतालिबे पर याददाश्त पेश की। मीडिया से केटीआर ने कहा कि मुत्तहदा आंध्र में नाइंसाफ़ी पर तेलंगाना पसमांदगी का शिकार हुई है।

तेलंगाना की तरक़्क़ी मसाइल की यकसूई के लिए अलाहिदा तेलंगाना की तहरीक चला कर रियासत हासिल कर चुके हैं। तेलंगाना की तरक़्क़ी के लिए मर्कज़ी हुकूमत तआवुन करे। रियासत की तक़सीम के मौके पर सिवाए हैदराबाद के तेलंगाना के 9 अज़ला पसमांदा होने की मर्कज़ ने निशानदेही की थी।

तक़सीम आंध्र बिल में तेलंगाना से जो वादे किए गए, उनको पूरा करना मर्कज़ का फ़रीज़ा है।
तेलंगाना में सनअतों के क़ियाम के लिए बैरूनी ममालिक से कर्ज़ों के हुसूल में मर्कज़ तआवुन करे। रियासती वज़ीर ने कहा कि अरूण जेटली ने तक़सीम बिल में तेलंगाना से जो भी वादे किए गए, उन्हें पूरा करने का यक़ीन दिलाया है।

TOPPOPULARRECENT