Wednesday , August 23 2017
Home / India / केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री के भाई की गैस एजेंसी पर पड़ा छापा

केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री के भाई की गैस एजेंसी पर पड़ा छापा

भुवनेश्वर: सतर्कता विभाग ने शनिवार को ओडिशा के कई पेट्रोल पंपों और गैस एजेंसी पर छापा मारा है, इस छापे में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के बड़े भाई सौमेंद्र प्रधान की ओडिशा के तलचर स्थित गैस एजेंसी भी शामिल है. सतर्कता विभाग के अधिकारियों ने प्रधान गैस सर्विस नाम की इस एजेंसी के कार्यालय, गोदाम और एजेंसी के मालिक सौमेंद्र प्रधान के निजी आवास पर भी छापा मारा है. इसके अलावा प्रदेश के कई अन्य स्थानों पर भी पेट्रोल पंपों और गैस एजेंसियों पर छापे मारे गए हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

नेशनल दस्तक के अनुसार, ये छापेमारी बीजेडी के नेताओं पर चिटफंड घोटाले में संलिप्तता पर सीबीआई द्वारा की गई छापेमारी के बाद की गई हैं. इस वजह से भाजपा राज्य की बीजेडी सरकार पर राजनीति करने का आरोप लगा रही है.
वहीं ओडिशा के निगरानी विभाग के डायरेक्ट र जनरल राजेंद्र शर्मा का कहना है कि इस छापेमारी के पीछे कोई राजनीतिक वजह नहीं है. इसके अलावा सतर्कता विभाग के निदेशक आर. पी. शर्मा ने बताया कि राज्य भर में कुछ पेट्रोल पंपों और गैस एजेंसियों पर जांच के लिए अचानक कार्रवाई की गई है. इसमें सतर्कता विभाग के अधिकारियों के साथ नागरिक आपूर्ति और मापतौल विभाग के अधिकारी भी शामिल थे.
आप को बता दें कि अब तक जाँच दल द्वारा 65 लाख रुपए नक़द और करोड़ों रुपए की प्रापर्टी के डाक्यूमेंट्स जब्त किये जा चुके हैं. इसके अलावा तकरीबन 36 बैंक खातों और कई लाकरों की भी जानकारी मिली है.

TOPPOPULARRECENT