Monday , October 23 2017
Home / World / केन्सास सिटी: नस्लभेदी हमले की साज़िश नाकाम, ईसाईयों ने की मुसलमानों के समर्थन में रैली

केन्सास सिटी: नस्लभेदी हमले की साज़िश नाकाम, ईसाईयों ने की मुसलमानों के समर्थन में रैली

मुसलमानों के समर्थन में गार्डन सिटी में रैली

गार्डन सिटी, केंसास: यूँ तो गार्डन सिटी बहुत बड़ा शहर नहीं है लेकिन इस अमरीकी शहर के लोगों ने दुनिया को मोहब्बत का वो रास्ता दिखाने की कोशिश की है जो आजकल लोग नहीं देख पा रहे हैं. यहाँ मौजूद एक अपार्टमेंट जिसमें मुसलमानों के फ्लैट हैं एक लोकल आतंकी संघटन का निशाना था.आतंकी संघठन के निशाने पर वो इलाक़ा था जहां पर सोमालिया,इथियोपिया और सूडान से आये लोग रहते थे.

अमरीकी क़ानून लागू करने वाली संस्थाओं ने आख़िर इस “आतंकी प्लाट” का पता लगा लिया और 14 अक्टूबर को इस सिलसिले में तीन आदमियों को गिरफ़्तार किया गया है. पकडे गए आरोपियों के नाम कर्टिस एलन, गेविन राइट और पैट्रिक स्टीन हैं.

ये ख़बर लेकिन जब शहर के आम लोगों को पहुंची तो वो तुरंत ही मुसलमानों के समर्थन में आ गए. प्रेस्ब्य्तेरियन चर्च के पास्टर डेनिस पास ने बताया कि पिछले हफ़्ते हमने सोमाली लोगों के समर्थन में रैली का आयोजन किया.

न्यूज़ वेबसाइट अल जज़ीरा के मुताबिक़ जैसे ही ये दुःखद घटना डेनिस ने सुनी उनके दिमाग़ में तुरंत ये बात आई कि ईसाईयों को और दूसरी कम्युनिटी को मुसलमानों के पक्ष में आना चाहिए.

इसके बाद सैंकड़ों लोग मुसलमानों के समर्थन में रैली करने पहुँच गए.

पास ने बताया कि हालाँकि हमारे इलाक़े को रूढ़िवादी कहा जाता है लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि हम नस्लभेदी हैं. उन्होंने कहा कि कुछ दो चार लोगों की वजह से पूरी कम्युनिटी बदनाम होती है जैसे हम देखते हैं कि लोग कुछ मुसलमानों की वजह से सारे मुसलमानों को निशाना बना लेते हैं.

अफ्रीकन कम्युनिटी सेंटर की अध्यक्ष मुर्सल नालेये ने कहा कि वो इस तरह का शानदार समर्थन देख कर बहुत खुश हैं.

गार्डन सिटी की आबादी 28 हज़ार है और इसमें 1000 सोमालियाई, इथियोपियाई और सूडानी हैं.

TOPPOPULARRECENT