Wednesday , August 23 2017
Home / Sports / केरला ब्लास्टर्स टीम ने इंडियन सुपर लीग मैच में दिल्ली को हराकर फाइनल में

केरला ब्लास्टर्स टीम ने इंडियन सुपर लीग मैच में दिल्ली को हराकर फाइनल में

नई दिल्ली. केरला ब्लास्टर्स टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के फाइनल में जगह बना ली. बुधवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल के दूसरे चरण के मुकाबले में उसने दिल्ली डायनामोज को पेनल्टी शूटआउट में 3-0 से हरा दिया. 18 दिसम्बर को कोच्चि में होने वाले खिताबी मुकाबले में केरल का सामना एटलेटिको डि कोलकाता से होगा.

निर्धारित समय की समाप्ति के बाद दिल्ली की टीम केरल से 2-1 से आगे थी. लेकिन इंजरी टाइम में स्कोर 2-2 हो गया. इसी कारण मैच अतिरिक्त समय तक खिंचा. केरल ने पहले चरण के सेमीफाइनल में दिल्ली को 1-0 से हराया था. अतिरिक्त समय के 30 मिनटों में भी दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं और फिर मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट के आधार पर हुआ.

दिल्ली डायनमोज के टॉप स्कोरर मर्सिलिन्यो ने मेजबान टीम को 20वें मिनट में बढ़त दिलाई. यह गोल केरल के गोलकीपर संदीप नंदी की गलती के कारण हुआ. वह अपना गोलपोस्ट छोड़कर गेंद तक पहुंचना चाहते थे जबकि दिल्ली के खिलाड़ियों-मार्सेलीनो और रिचर्ड गाद्जे की कुछ और रणनीति थी. केरला ब्लास्टर्स ने वापसी की. तीन मिनट बाद डकेंस नैजॉन ने बराबरी कर ली. दिल्ली को 28वें मिनट में रेड कार्ड देखना पड़ा, जिसकी वजह से मिलन सिंह बाहर चले गए. इसके बावजूद हाफ टाइम से ठीक पहले मार्कोस टेबार के फ्री किक में रूबेन रोचा स्कोर करने में कामयाब हुए.

दिल्ली डायनमोज ने लीग बनाए रखी. लेकिन इंजरी टाइम और फिर पेनल्टी शूट आउट में नाकाम रहे. दिल्ली डायनमोज के खिलाड़ी एक भी पेनल्टी को गोल में नहीं बदल सके. मलूदा, पेलिसारी और मेमो ने मौके गंवाए. केरला की तरफ से जोसू कराइस, करवंस बेलफर्ट और मोहम्मद रफीक ने गोल किए.
अब केरल को अपने घरेलू दर्शकों के सामने कोलकाता से भिड़ना है. कोलकाता ने पहले सेमीफाइनल में मुम्बई सिटी एफसी को 3-2 के अंतर से हराते हुए दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई है. दूसरे चरण का सेमीफाइनल मैच गोलरहित बराबरी पर छूटा था.

कोलकाता और केरल की टीमें दूसरी बार फाइनल में पहुंची हैं. 2014 में कोलकाता ने केरल को ही फाइनल में 1-0 से हराते हुए खिताब जीता था. अब देखने वाली बात यह है कि केरल की टीम उस हार का हिसाब बराबर करते हुए पहली बार खिताब पर कब्जा कर पाती है या नहीं.

TOPPOPULARRECENT