Sunday , April 23 2017
Home / Sports / केरल क्रिकेट संघ : सभी अधिकारियों ने अपने-अपने पदों से इस्तीफा दिया

केरल क्रिकेट संघ : सभी अधिकारियों ने अपने-अपने पदों से इस्तीफा दिया

केरल क्रिकेट संघ (केसीए) के अध्यक्ष टी. सी. मैथ्यू के नेतृत्व में सोमवार को केसीए के सभी अधिकारियों ने अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया. सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गठित लोढ़ा समिति की सिफारिशों को केसीए में लागू करने के मकसद से केसीए के अधिकारियों ने अपने-अपने इस्तीफे दिए.

मैथ्यू ने कहा कि वह सभी इसलिए इस्तीफा दे रहे हैं ताकि केसीए में लोढ़ा समिति की सिफारिशें लागू की जा सकें. मैथ्यू ने कहा, ‘सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार मैं और वह सभी अधिकारी, जिन्होंने नौ साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है, इस्तीफा दे रहे हैं. हमने तय किया है कि केसीए के वरिष्ठतम सदस्य बी. विनोद संघ के नए अध्यक्ष और जयेश जॉर्ज नए सचिव होंगे.’

सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को लोढ़ा समिति की अनुशंसाओं को लागू करने के संबंध में अड़ियल रुख अपनाए हुए देश के शीर्ष क्रिकेट संघ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के को उनके पदों से हटा दिया. मैथ्यू 2015 में बीसीसीआई द्वारा चुने गए पांच उपाध्यक्षों में से एक थे. वह पश्चिम जोन से आते हैं और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन के खास माने जाते हैं. पेशे से वकील मैथ्यू 1997 से 2005 तक केसीए के कोषाध्यक्ष भी रह चुके हैं. वह इसके बाद 2014 तक केसीए के सचिव और उसके बाद अध्यक्ष बने.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT