Wednesday , September 20 2017
Home / India / केरल: दलित छात्र का कपड़े उतरवाकर की रैगिंग, किडनी हुआ फेल

केरल: दलित छात्र का कपड़े उतरवाकर की रैगिंग, किडनी हुआ फेल

कोट्टयम। केरल में कोट्टयम के एक सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज के हॉस्टल में फर्स्ट ईयर स्टूडेंट्स के साथ क्रूर तरीके से रैगिंग का एक मामला सामने आया है जिसमें दो छात्रों को हॉस्पिटल में भर्ती होना पड़ा और एक छात्र की तो किडनी रैगिंग की वजह से फेल हो गई। इस केस में पुलिस ने 9 सीनियर छात्रों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

वन इंडिया की खबरों के मुताबिक़ त्रिशूर के हॉस्पिटल में भर्ती अविनाश ने बताया कि सीनियर्स ने 2 दिसंबर की रात में कुल नौ छात्रों को कपड़े उतार देने को कहा। उसके बाद अगले पांच घंटों तक टॉर्चर करते रहे।रैगिंग के अगले दिन अविनाश हॉस्टल से जब अपने घर त्रिशूर लौटा तो वह काफी कमजोर था। उसको हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टर ने पाया कि उसकी किडनी फेल हो गई थी।

कॉलेज प्रशासन ने सभी आरोपियों को सस्पेंड कर दिया गया है। उनके खिलाफ पुलिस ने हत्या की कोशिश, रैगिंग और एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। राज्य मानवाधिकार आयोग ने इस मामले में एजुकेशन डिपार्टमेंट से रिपोर्ट तलब की है।

रैंगिंग में छात्रों से जमीन पर तैरने का नाटक करने को कहा गया, पुश अप से लेकर कई तरह के एक्सरसाइज देर तक करवाए गए। उनको शराब पीने को मजबूर भी किया गया। अविनाश ने बताया, ‘लगभग 5 घंटे तक यह सब होता रहा। हममें से कुछ छात्र बेहोश होकर जमीन पर गिरने लगे, फिर भी उन्होंने हमें जाने नहीं दिया।’इस मामले में 9 सीनियर स्टूडेंट्स को आरोपी बनाया गया है। सभी छात्र फरार हैं। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी के लिए उनके घर पर दबिश दी गई, लेकिन वहां वे नहीं मिले।

TOPPOPULARRECENT