Wednesday , October 18 2017
Home / Delhi / Mumbai / केवल माफी से काम नहीं चलेगा, भगवंत मान के खिलाफ होगी कार्रवाई: सुमित्रा महाजन

केवल माफी से काम नहीं चलेगा, भगवंत मान के खिलाफ होगी कार्रवाई: सुमित्रा महाजन

नई दिल्ली: फेसबुक लाइव पर संसद के दोनों सदनों में जोरदार घमासान और सख्त कार्रवाई की आशंका के बीच आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने बिना शर्त माफी मांग ली है। मान ने कहा कि उनसे अनजाने में गलती हो गई। उन्होंने कहा कि चूंकि सदन में उन्हें बोलने नहीं दिया गया, इसलिए उन्होंने माफी नामा अध्यक्ष को दे दिया है। इस बीच संसद मार्ग के पुलिस स्टेशन में भगवंत मान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है।

गौरतलब है कि सत्तारूढ़ दल और सभी विपक्षी दलों के सांसदों ने एक आवाज मान के कदम की निंदा करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने बजा मान की क्लास लगाई। कार्रवाई रद्द होने के बाद अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने इस पर संज्ञान लिया और मान से पूछा कि आखिर उन्होंने ऐसा वीडियो क्यों बनाया?

सुमित्रा महाजन ने कहा कि उन्होंने जो वीडियो फेसबुक पर डाला है, इससे सुरक्षा का खतरा पैदा हो गया है। 13 लोगों ने संसद पर हमले में अपनी जान गंवाई है। यह बेहद गंभीर मामला है। मैं सभी पक्षों के नेताओं से बातचीत कर रही हूँ। हाउस के अंदर अगर ऐसा हुआ होता तो फैसला ले लेती, लेकिन यह बाहर हुआ है। हम कार्रवाई जरूर करेंगे।

अध्यक्ष ने कहा कि कई सदस्यों ने सुझाव दिए हैं। समिति भी बन सकती है। भगवंत के माफी मांगने की बात पर उन्होंने कहा कि सवाल माफी मांगने का नहीं है। माफी से कुछ नहीं होगा। यह संसद की सुरक्षा का सवाल है। संसद को आतंकवादियों से खतरा है। उन्होंने कहा कि उनकी शराब पीकर सदन में आने की बात उनके सामने आई है। इन सब बातों को ध्यान में रखकर फैसला लिया जाएगा।

TOPPOPULARRECENT