Thursday , October 19 2017
Home / Islami Duniya / कैंसर पीड़िता नन्हीं शरीफ़ा का शाह सलमान के साथ सेल्फी की धूम

कैंसर पीड़िता नन्हीं शरीफ़ा का शाह सलमान के साथ सेल्फी की धूम

रियाद: हाल ही में ब्लड कैंसर के घातक रोग से मुक्ति पाने वाली एक 13 वर्षीय बच्ची ने सऊदी अरब के प्रधान शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज से मुलाकात के बाद उनके साथ सेल्फी ली।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

shareefa2

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार ‘कैंसर से लड़ने वाली’ 13 वर्षीय बच्ची शरीफ़ा हकबानी ने शाह सलमान की कतर दौरा के अवसर पर अमीर क़तर अल शेख हमद बिन खलीफा आले सानी की ओर से दिए गए डिनर पार्टी के अवसर पर मुलाकात की और इस अवसर पर उनके साथ सेल्फी ली।

शरीफ़ा अलहकबानी को विश्वास नहीं था कि उसकी मुलाकात हरमैन अलशरीफैन सेवक शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज के साथ हो सकती है। मुलाक़ात के दौरान ख़ुशी से उसकी आंखों से आंसू जारी हो गए। शाह सलमान के साथ अलहकबानी की तस्वीर सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर पसंद किया जा रहा है और नागरिकों ने अलहकबानी को शाह सलमान से मुलाकात पर बधाई संदेश के साथ साथ उसको प्रोत्साहित भी किया।

गौरतलब है कि शरीफ़ा अलहकबानी दो साल तक ब्लड कैंसर से पीड़ित रही। हाल ही में उसने इस घातक रोग से मुक्ति पाई। कैंसर से मुक्ति के बाद बच्ची ने ‘संकट के बावजूद उम्मीद बाकी थी’ के शीर्षक से एक किताब भी लिखी जिसमें उसने अपनी दो साला घातक बीमारी का उल्लेख किया है। उसकी इस किताब की हाल ही में रियाद में आयोजित पुस्तक मेले में बहुत अधिक बिक्री हुई थी।

अलहकबानी कम उम्र के बावजूद कैंसर के काउंटर के लिए काम कर रही हैं। वह काउंटर कैंसर की नन्ही यात्री हैं। उसने कैंसर के खिलाफ अभियान में साथ देने वालों, बीमारी के दिनों में सहानुभूति और ग़मगुसारी करने वालों का विशेष धन्यवाद किया है।

TOPPOPULARRECENT