Friday , September 22 2017
Home / India / कैंसर फैलने का डर दिखाकर 2200 महिलाओं का गर्भाशय ही निकाल लिया

कैंसर फैलने का डर दिखाकर 2200 महिलाओं का गर्भाशय ही निकाल लिया

गुलबर्गा यानी कुलबर्गी में डॉक्टरों ने पैसों का लालच देकर 2200 महिलाओं का गर्भाशय निकाल लिया है। इतना ही नहीं जो महिलाएं पैसों से नहीं मानती थी उनको डराते थे कि सर्जरी नहीं करवाने पर कैंसर फैल सकता है। कलबुर्गी में डॉक्टरों ने 2200 गरीब महिलाओं का ऑपरेशन कर के उनका गर्भाशय निकाल दिया गया।

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, इस रैकेट का खुलासा अगस्त 2015 में हो गया था। इसके बाद जांच शुरू हुई और कई डॉक्टरों का लाइसेंस रद्द कर दिया गया। इसके बाद भी यह रैकेट चलता रहा। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि जो महिलाएं, इन डॉक्टरों का शिकार हुई हैं, उनमें से ज्यादातर को पीठ और पेट दर्द की शिकायत थी।

रिपोर्ट में बताया गया कि डॉक्टर छोटी मोटी बीमारी वाली महिलाओं को उनके गर्भाशय में संक्रमण बताया। अगर उन्होंने ऑपरेशन नहीं कराया तो उन्हें कैंसर हो सकता है। इसके बाद डॉक्टरों ने महिलाओं का ऑपरेशन किया। इस रिपोर्ट में कहा गया कि जो महिलाएं इस रैकेट का शिकार बनी हैं वो गरीब तो है हीं, साथ ही सभी की उम्र 40 से कम है। इस बात का खुलासा भी हुआ कि एक सरकारी डॉक्टर के नाम पर पंजीकृत बसवा अस्पताल भी इसमें शामिल थ। रिपोर्ट के मुताबिक, सभी पीड़ित महिलाएं लंबाणी और दलित समुदाय से हैं।

TOPPOPULARRECENT