Thursday , September 21 2017
Home / Featured News / कैराना से लापता पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार

कैराना से लापता पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार

शामली: उत्तर प्रदेश में शामली पुलिस ने कैराना कस्बे से 16 महीने पहले लापता हुए पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक विजय भूषण ने आज यहां बताया कि कैराना कस्बे में रिश्ते में आया पाकिस्तानी नागरिक नवीद पिछले साल जून में लापता हो गया था। नवीद के खिलाफ परिपत्र जारी किया गया था। पुलिस उसे तलाश कर रही थी। आज उसे गिरफ्तार कर लिया गया। जल्द ही मीडिया को जानकारी दी जाएंगी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि 3 मई 2015 को पाकिस्तान के झंग जिले का रहने वाला नवीद अपनी मां रईसह और भाई संजीव के साथ एक महीने के वीजा पर कैराना के मौहल्ला मवाद लूतला में अपने रिश्तेदारों के यहाँ आया था। 19 मई नवीद संदिग्ध परिस्थितियों में यहां से गायब हो गया था| ज़राये ने बताया कि नवीद नानी ने 29 मई को कैराना कोतवाली में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस पूछताछ में माँ रईसह ने नवीद को मानसिक व्यवधान का शिकार बताया था मगर परिवार इसका कोई पुख्ता सबूत नहीं दे सका था.पाकिस्तानी युवा गायब होने के बाद देश की सुरक्षा एजेंसियां भी हरकत में आ गई थीं।

पाकिस्तान से आए परिवार के वीजा की अवधि 3 जून को समाप्त हो रही थी, लेकिन मेडिकल के आधार पर तीन बार सात, सात दिन रुकने की अनुमति मिलने के बाद 24 जून को परिवार बिना नवीद के ही पाकिस्तान चला गया था| पाकिस्तानी युवक का कोई पता नहीं मिलने पर उसके खिलाफ कैराना कोतवाली में विदेशी अधिनियम के तहत मामला भी दर्ज कराया गया था। देश की प्रमुख सुरक्षा एजेंसियां, एलआईयू और पुलिस पाकिस्तानी किशोरों की खोज में व्यस्त थीं।

TOPPOPULARRECENT