Monday , August 21 2017
Home / Khaas Khabar / कैलिफ़ोर्निया गोलीबारी के संदिग्धों के नाम जारी

कैलिफ़ोर्निया गोलीबारी के संदिग्धों के नाम जारी

लॉस एंजेल्स : पुलिस कार्रवाई में शामिल एक अधिकारी के मुताबिक़ पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो संदिग्ध हमलावर भी मारे गए हैं. इनमें एक पुरुष और एक महिला शामिल हैं.
पुलिस ने मारे गए संदिग्ध हमलावरों के नाम जारी किए हैं. एक का नाम सैय्यद फ़ारुक़ जबकि दूसरे का नाम तशफ़ीन मलिक बताया गया है.
सैय्यद फ़ारूक़ राज्य के स्वास्थ्य विभाग में काम करते थे.
पुलिस ने एक तीसरे व्यक्ति को हिरासत में लिया है लेकिन अभी ये साफ़ नहीं हो पाया है कि उस व्यक्ति का इस गोलीबारी से सीधा कोई संबंध है या नहीं.
सैन बर्नारडिनो के पुलिस प्रमुख के अनुसार गोलीबारी विकलांग लोगों के लिए बनाए गए एक सामाजिक सेवा केंद्र पर उस समय हुई जब वहां एक कार्यक्रम चल रहा था.
अमेरिका के कैलिफोर्निया शहर के सैन बरनारडिनो में एक सोशल सर्विस एजेंसी में करीब तीन संदिग्ध बंदूकधारियों द्वारा की गई गोली बारी में 14 लोगों की मौत हो गई है और 17 लोग घायल हो गए हैं। स्थानीय पुलिस चीफ ने इसकी पुष्टि की है। पुलिस ने दो संदिग्ध हमलावरों को मार गिराने का दावा किया है जिसमें एक महिला भी शामिल है। हमलावर काले रंग की एसयूवी में आए थे।

समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक इस वारदात में 14 लोगों की मौत हो गई है। बताया जाता है कि घटना के वक्त उस स्थल पर तीन बंदूकधारी देखे गए जो कि राइफलें लिए हुए थे। ट्विटर पर दमकल विभाग ने कहा कि एसबीएफडी यूनिट ने हमलावरों को जवाब दिया। एक स्थानीय रिपोर्टर के मुताबिक उसने घटनास्थल पर तीन शव देखे। दर्जनों लोगों को एक बिल्डिंग से बाहर आते देखा गया। इस बिल्डिंग के बाहर काफी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। स्वॉट की टीम भी मौके पर मौजूद है।

तीन हमलावरों के शामिल होने की ख़बर

सैन बरनारडिनो पुलिस ने ट्विटर पर एक से तीन संदिग्ध बंदूकधारी हमलावरों के होने की पुष्टि की थी। पुलिस करीब संदिग्धों की तलाश करती रही। पूर्व में सैन बरनारडिनो फायर डिपार्टमेंट ने ट्वीटर पर कहा गया था कि इस वारदात के 20 लोग शिकार हुए हैं। सैन बरनारडिनो लास एंजेल्स से पूर्व में 100 किलोमीटर दूर स्थित है।

पुलिस की प्रवक्ता ने लास एजेंल्स टाइम्स को बताया है कि संदिग्ध व्यक्ति बड़ी मात्रा में गोला-बारूद से लैस था। बम स्क्वॉड मौके पर पहुंच गया ताकि बम होने की स्थिति मे उसे निष्क्रिय किया जा सके।

ओबामा ने ली जानकारी
सूत्रों के अनुसार व्हाइट हाउस ने कहा है कि घटना के बारे में राष्ट्रपति बराक ओबामा ने जानकारी हासिल की है। इसके अलावा अमेरिका के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने ट्वीट किया है कि मैं इसे सामान्य मानने को तैयार नहीं हूं। हमें अब गोलीबारी और हिंसा को हर हाल में रोकने के लिए कड़े कदम उठाने होंगे।’

कैलिफोर्निया डिपार्टमेंट ऑफ डेवलपमेंटल सर्विसेज की प्रवक्ता नेंसी लंगरेन ने कहा है कि गोलीबारी इनलैंड रीजनल सेंटर में की गई है। यह स्टेट द्वारा चलाए जा रहे उन 21 केंद्रों में से एक है जो कि अपाहिजों की सेवा के लिए संचालित हैं।

TOPPOPULARRECENT